जेटली ने दिया बजाज को करारा जवाब : नोटबंदी का फैसला देश के आर्थिक इतिहास में दर्ज होगा

Feb 17 2017 04:04 PM
जेटली ने दिया बजाज को करारा जवाब : नोटबंदी का फैसला देश के आर्थिक इतिहास में दर्ज होगा

वित्त मंत्री अरूण जेटली ने नोटबंदी के फैसले पर कॉरपोरेट जगत द्वारा उठाए जा रहे सवालों को खारिज करते हुए कहा कि नोटबन्दी का फैसला भ्रष्टाचार, काला धन और जाली मुद्रा की जड़ों पर प्रहार करना था.मोदी सरकार का नोटबंदी फैसला देश के आर्थिक इतिहास में दर्ज होगा.

उल्लेखनीय है कि गुरुवार को नेसकॉम के वार्षिक फोरम में बजाज ऑटो के प्रबंध निदेशक राजीव बजाज ने व्यंग्य में कहा था कि अगर ख्याल या समाधान सही है तो वो जरूर काम करता है. अगर ऐसा नहीं हो रहा है, मसलन नोटबंदी, तो उसके अमल को दोष मत दीजिए. इसके जवाब में जेटली ने कहा कि नोटबंदी को लेकर आरोप लगाना या व्यंग्यात्मक टिप्पणियां करना आसान काम है.

वित्त मंत्री अरूण जेटली ने कहा कि 86 प्रतिशत मुद्रा को चलन से बाहर करने को वापस लेने के अभूतपूर्व निर्णय के कुछ हफ्तों बाद ही मुद्रा की स्थिति को बहाल कर लिया गया था और बाजार में मुद्रा की कोई कमी नहीं है.जेटली ने कहा कि भारतीय रिजर्व बैंक के नोट छपाई कारखाने और भारतीय प्रतिभूति मुद्रण एवं मुद्रा निर्माण निगम लिमिटेड एसपीएमसीआईएल ने नए बैंक नोट जारी करने के लिए लगातार बिना विराम के काम किया है.

वित्त मंत्री ने कहा कि अक्सर लोग यह कहते रहे हैं कि मुद्रा की स्थिति को सामान्य बनाने में कम से कम सात महीने या एक वर्ष तक लग सकता है लेकिन हकीकत में इसे कुछ हफ्तों में ही पूरा कर लिया गया था. वित्त मंत्री ने बताया कि सामान्य स्थिति को कुछ ही हफ्तों में बहाल कर लिया गया था.

यह भी पढ़ें

डिजिटल लेनदेन पर शुल्क कम किया जाएगा: जेटली

एटीएम में कैश की कमी की जाँच की जा रही है - अरुण जेटली

 

IPL 2017 LIVE Score से जुड़े अन्य अपडेट हासिल करने के लिए न्यूज़ ट्रैक को Facebook और Twitter पर फॉलो करे! आईपीएल क्रिकेट से जुडी ताजा खबरों के लिए डाउनलोड करें Hindi News App