जेटली ने GST फाइंडर ऐप लॉन्च किया
जेटली ने GST फाइंडर ऐप लॉन्च किया
Share:

नई दिल्ली : जीएसटी के बारे में आम लोगों और व्यापारियों को समझाने के उद्देश्य से केंद्र सरकार ने एक नई पहल की है. इसी नई सुविधा जीएसटी फाइंडर ऐप को केंद्रीय वित्त मंत्री अरुण जेटली ने लांच किया. इस ऐप की मदद से लोगों को किसी भी चीज पर लगने वाले जीएसटी के बारे में सही जानकारी मिल सकेगी.

आपको जानकारी दे दें कि फिलहाल तो यह ऐप एंड्रायज स्टोर में उपलब्ध है और जल्द ही इसे आईएसओ व विंडोज के लिए भी उपलब्ध करवा दिया जाएगा. इसे आप एंड्रायड प्ले स्टोर में GST Rate Finder लिखकर सर्च कर सकते हैं. बता दें कि इस ऐप को डाउनलोड करने के बाद आप जैसे ही इसे खोलेंगे इसमें आपको तीन ऑप्शन दिखेंगे इनमें पहला ऑप्शन टैक्स ऑन गुड्स का है जिसमें शून्य से लेकर 28 प्रतिशत जीएसटी की सूची है. इसमें श्रेणीवार उन उत्पादों कि जानकारी मिलेगी जिन पर टेक्स लगा है. किन चीजों पर शून्य जीएसटी है यह क्लिक करने पर पूरी सूची सामने आ जाएगी.

इसी तरह दूसरे ऑप्शन में टेक्स दर की  जानकारी दी गई है. जबकि तीसरे ऑप्शन में सूचनाएं है जिस पर क्लिक करते ही आप जीएसटी वेबसाइट के पेज पर चले जाएंगे जहां और भी जानकारी उपलब्ध है. यही नहीं इसके अलावा इसमें सर्च का ऑप्शन भी दिया गया है जिसकी मदद से आप सीधे चीजों को सर्च कर जीएसटी रेट देख सकते हैं. बता दें कि सरकार इस ऐप के जरिये व्यापारी और आम जनता को जागरूक करना चाहती है.

यह भी देखें

30 जून तक के बिलों पर नहीं लगेगा GST

जम्मू-कश्मीर में GST पास , जेटली बोले 'एक देश, एक कर' का सपना हुआ पूरा

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -