पूर्व श्रीलंकाई कप्तान का दावा- फिक्स था वर्ल्ड कप 2011 का फाइनल
पूर्व श्रीलंकाई कप्तान का दावा- फिक्स था वर्ल्ड कप 2011 का फाइनल
Share:

श्रीलंका क्रिकेट टीम पूर्व कप्तान अर्जुन रणातुंगा ने अपने एक बयान से क्रिकेट जगत में सनसनी मचा दी है. दरअसल उन्होंने आरोप लगाते हुए कहा कि भारत-श्रीलंका के बीच खेला गया 2011 वर्ल्ड कप का फाइनल मैच फिक्स था. गौरतलब है कि इस मैच में भारत ने श्रीलंका को हराकर क्रिकेट का वर्ल्ड कप जीता था. रणातुंगा ने कहा कि इस मैच की जाँच होनी चाहिए. रणातुंगा के अनुसार श्रीलंका की हार से वह हैरान थे. उधर रणातुंगा के बयान को गौतम गंभीर ने गलत बताया, वहीँ आशीष नेहरा ने भी उनके बयान पर निराशा जाहिर की.

बता दे कि रणातुंगा ने अपने फेसबुक पेज पर एक वीडियो पोस्ट कर कहा था कि, 'उस मैच में मैं कमेंट्री कर रहा था. श्रीलंका में जिस तरह से मैच गवायाँ, उस पर यकीन करना मुश्किल है. मैं एक दिन इसको लेकर सब कुक्न बताऊंगा. टीम के प्लेयर्स भी अपनी व्हाइट जर्सी से इस गंदगी को नहीं छिपा सकते." रणातुंगा ने आगे कहा कि, 'श्रीलंका ने पहले बैटिंग करते हुए 274 रन बनाए थे, जिसके जवाब में सचिन और सहवाग जल्दी ही आउट हो गए थे. इसके बाद भी भारत ने मैच अपने फेवर में कर लिया था. इसका सबसे बड़ा कारण श्रीलंका की खराब बॉलिंग और फील्डिंग.'

गौरतलब है कि सचिन और सहवाग के जल्दी ही आउट हो जाने के बाद भारत ने गौतम गंभीर (97) और कप्तान महेंद्र सिंह धोनी (नाबाद 91) की बेहतरीन पारियों की बदौलत 48.2 ओवर में चार विकेट खोकर 277 रन बनाकर मैच जीत लिया था. उस समय श्रीलंका की इस हार पर श्रीलंकाई मीडिया ने भी सवाल उठाए थे. हालाँकि यह पहला मौका है जब किसी खिलाडी ने जाँच की मांग की हो.

सपोर्ट स्टाफ मुद्दे पर COA के हेड को सौरव, सचिन, लक्ष्मण ने लिखी चिट्ठी

क्या मिताली को नहीं जानते कोहली, पूनम की फोटो संग दी बधाई

देश के लिए खेलने पहुंची भारतीय पैरा एथलीट को बर्लिन में मांगने पड़े पैसे

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -