क्या आप भी परेशान है दोमुहे बालो की समस्या से
क्या आप भी परेशान है दोमुहे बालो की समस्या से
Share:

बालों का बार-बार धोना,तेल न लगाना,कलर करने से भी बालों के दोमुहे होने की समस्याएं होती हैं. बालों के दोमुंहे होने का मतलब है कि बालों में बिल्कुल पोषण नहीं है इसलिए इन्हें ठीक करने के लिए आपको कैमिकल चीजों का कम इस्तमाल कर के प्राकृतिक चीज़ों का प्रयोग करना चाहिए.

1-अंडा प्रोटीन से भरपूर होता है. बालों पर अंडा युक्त पैक लगाने से बालों की जड़ों को पोषण मिलता है और वे मजबूत होते हैं. इसके इस्तेमाल से बालों का रुखापन दूर होता है और दो मुंहे बालों से छुटकारा मिलता है. 

2-दो मुंहे बालों से आसानी से छुटकारा चाहिए तो बालों के अंतिम सिरों पर शहद और दही का मिश्रण लगाएं. 

3-बालों को धोने के बाद कंडीशनर जरूर करें और गीले बालों में कंघी न करें. कंडीशनर करने से बालों की रिपेयर हो जाती है. हमेशा चौड़े दांतों वाले कंघी से बाल सुलझाएं, इससे बाल सूखने के बाद कंघी करने पर कम टूटेंगे. 

4-कभी भी गर्म पानी से भी बालों को न धोएं क्योंकि इससे बाल कमजोर हो जाते है और बालों के टूटने की संभावना बढ़ जाती है.

5-बालों को कलर करने या स्ट्रेट करने से बाल कमजोर और दो मुंहे हो जाते हैं. ऐसे में बालों पर सीमित मात्रा में ही स्टाइल करें.

6-दो मुंहे बालों से बचने का सबसे अच्छा और कारगर उपाय बालों को नियमित रूप से कटाना है. इससे समय-समय पर नीचे वाले दो मुंहे बाल कटते रहते हैं और इससे नए बालों का विकास होता रहता है.

7-थोड़े से ऑलिव ऑयल को गैस पर हल्का सा गर्म कीजिए और इससे बालों तथा सिर की मसाज करें. 30 मिनट के बाद सिर को धो लें. इससे कुछ ही दिनों में दो मुंहे बाल कम हो जाते है.

लंबे और खूबसूरत बालो के लिए बेस्ट है करी पत्ते का हेयर पैक

इन चीजो के सेवन से हो सकती है बालो के झड़ने की समस्या

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -