सेब का सिरका दिलाता है रूसी की समस्या से छुटकारा
सेब का सिरका दिलाता है रूसी की समस्या से छुटकारा
Share:

आजकल हर दूसरा व्यक्ति रूसी की समस्या से परेशान है. बालो में रूसी होने से स्किन ड्राई हो जाती हैं और बालो की जड़ो पर एक सफेद परत जम जाती हैं. आज हम आपको कुछ ऐसे उपाय बताने जा रहे है जिससे आप रूसी से छुटकारा पा सकते हैं.

1- नीम एंटी-फंगल गुणों से भरपूर होता है.जिसके चलते ये रूसी की समस्याओं को दूर करता हैं.इसे बालो में इस्तेमाल करने के लिए नीम की पत्तियों को उबालकर ठंड़ा कर ले.इस पानी से अपने बालो को धोने से आपको रूसी समस्याओं से छुटकारा मिल जाएगा.

2-नारियल के तेल के इस्तेमाल से भी रूसी की समस्या को खतम किया जा सकता है.एक कटोरी में नारियल का तेल लेंकर उसमे आधा नींबू का रस मिलाये.अब इस तेल से कुछ देर तक अपने बालों की मालिश करे.इसे 1 घंटे के लिए अपने बालो में लगे रहने रहने दे.उसके बाद बालों में शैम्पू कर लें.

3-रूसी के इलाज के लिए एप्पल सिडर विनेगर भी एक अच्छा तरीका हैं. इसमें भरपूर मात्रा में एसेटिक और मेलिक एसिड मौजूद होता है जो रूसी को दूर करने में मदद करता है.एप्पल सिडर विनेगर में थोड़ा सा पानी मिला ले फिर इसमें टी ट्री तेल की कुछ बूंदे ड़ाल मिला ले.अब इस तेल से 20 मिनट तक अपने बालो की जड़ो की मसाज करे.फिर सादे पानी से अपने बालों को धो लें.

सहजन के इस्तेमाल से पाए रूसी की समस्या से छुटकारा

अदरक से बढ़ाये अपनी खूबसूरती

रूसी से निजात पाने के लिए करे नारियल के तेल का इस्तेमाल

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -