कुंबले बोले स्ट्राइक रेट के मायने सिर्फ गेंदबाज के लिए है
कुंबले बोले स्ट्राइक रेट के मायने सिर्फ गेंदबाज के लिए है
Share:

टीम इण्डिया के मुख्य कोच अनिल कुंबले का कहना है कि बल्लेबाजों को स्ट्राइक रेट को लेकर चिंता नहीं करनी चाहिए, क्योंकि यह गेंदबाजों के लिए मायने रखता है. दरअसल कुंबले की यह टिप्पणी कप्तान विराट कोहली द्वारा चेतेश्वर पुजारा के बल्लेबाजी स्ट्राइक रेट की चर्चा के बाद आई है. विराट ने कहा था कि पुजारा आमतौर पर काफी धीमी बल्लेबाजी करते हैं, लेकिन कानपुर टेस्ट में उन्होंने तेजी से रन बनाए थे.

न्यूजीलैंड के खिलाफ दूसरे टेस्ट मैच के लिए कोलकाता पहुंचे कुंबले ने बुधवार को कहा कि मैं जानता हूं टी-20 के उदय के बाद स्ट्राइक रेट को लेकर काफी बातें होती हैं. जहां तक मेरा ख्याल है, जब मैं खेला करता था तब स्ट्राइक रेट अधिकतर गेंदबाजों के बारे में होते थे. भारतीय टीम में आपको अलग तरह का होना जरूरी है. आपको अलग तरह की काबिलियित वाले खिलाड़ी चाहिए.

टेस्ट क्रिकेट की विशेषता और चुनौतियों का जिक्र करते हुए पूर्व भारतीय कप्तान कुंबले ने कहा कि हर सत्र में आने वाली अलग तरह की चुनौतियों में छिपी है. उन्होंने कहा आपको अलग-अलग तरह की योग्यता वाले अलग खिलाड़ी चाहिए. टेस्ट मैचों में चुनौतियां होती हैं, क्योंकि हर सत्र अलग होता है. यह टेस्ट क्रिकेट की खासियत है. स्ट्राइक रेट सिर्फ गेंदबाजों के लिए मायने रखता है न कि बल्लेबाजों के लिए. मैं इसे इसी तरह देखता हूं.

कुंबले ने बनाया ऐसा रिकॉर्ड जो शायद ही कोई तोड़ पाए

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -