रांची की CBI कोर्ट में हाजिर हुए लालू यादव
रांची की CBI कोर्ट में हाजिर हुए लालू यादव
Share:

रांची : यह बात सौ फीसदी सच है कि वक्त से बड़ा कोई नहीं होता. आदमी का वक्त बदलते भी देर नहीं लगती. यह बात बिहार के लालू यादव पर पूरी तरह फिट बैठ रही है. एक ओर उनके गृह राज्य बिहार में कल बुधवार को सुशासन बाबू नीतीश कुमार ने सत्ता का तख्ता पलट कर दिया, लेकिन उन्हें बरसों पूर्व हुए चारा घोटाले में झारखण्ड राज्य की रांची की सीबीआई की विशेष अदालत में हाजिरी देने उपस्थित होना पड़ा है.

बता दें कि राजद प्रमुख लालू यादव का आज का दिन कोर्ट की कार्रवाई के हिसाब से बहुत व्यस्तता वाला है.मिली जानकारी के अनुसार लालू चारा घोटाला के चार मामलों में सीबीआई की तीन विशेष कोर्ट में बारी बारी से हाजिर होंगे. वहीं देवघर व चाइबासा कोषागार से जुड़े मामले में लालू अपने पक्ष में गवाह भी प्रस्तुत करेंगे.

सबसे पहले वे विशेष न्यायाधीश शिवपाल सिंह की अदालत में देवघर कोषागार से 89 लाख 24हजार 164 रुपये अवैध निकासी से संबंधित चारा घोटाला मामले में अपने बचाव में गवाही प्रस्तुत करेंगे.इसके बाद लालू इसी अदालत में दुमका कोषागार से करीब 3.13 करोड रुपये की अवैध निकासी से जुड़े चारा घोटाला में हाजिरी लगाएंगे. यही नहीं लालू यादव डोरंडा कोषागार से 139. 33 करोड़ रुपये की अवैध निकासी वाले चारा घोटाला मामले में सीबीआई के विशेष न्यायाधीश प्रदीप कुमार की अदालत में अपनी उपस्थिति दर्ज कराएंगे.

जबकि दूसरी ओर चाईबासा कोषागार से करीब 33 करोड़ रुपये की अवैध निकासी के चारा घोटाला मामले में लालू सीबीआई के विशेष न्यायाधीश एस एस प्रसाद की अदालत में उपस्थित होकर अपने पक्ष में गवाहों की गवाही दर्ज कराएंगे. इसके बाद बिहार के ताज़ा घटनाक्रम पर लालू यादव कोर्ट की कार्रवाई के बाद प्रेस से मुखातिब होंगे.

यह भी देखें

नितीश के खिलाफ सड़क पर उतरी RJD, पुरे बिहार में मनाया जा रहा विश्वासघात दिवस

तेजस्वी एक बहाना था, नितीश को बीजेपी के साथ जो जाना था

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -