अमिताभ बच्चन...नाम ही काफी है
अमिताभ बच्चन...नाम ही काफी है
Share:

हम जहाँ से खडे होते है लाइन वहाँ से शुरू होती है. इस संवाद मे अपनी दमदार अवाज से जान डालने वाले अमिताभ बच्चन का नाम किसी तारीफ़ का मोहताज नही है. इस गंगा किनारे वाले छोरे का जन्म 11 अक्टूबर 1942 को मधुशाला वाले हरिवन्श राय बच्चन के घर हुआ. माँ तेजी बच्चन के लाडले अमिताभ के जीवन के इस सफर को हम उनकी फिल्मो के नामो से दर्शाये तो यह कोई बेमानी नहीं होगी. जी हाँ अपने महानायक बनने की इस मंजिल मे बच्चन को "मजबूर" होकर "आखरी रास्ते" का भी चुनाव करना पडा. लेकिन "चुपके चुपके" "रोटी कपडा और मकान" के साथ साथ यारो का "यराना" भी बच्चन के "नसीब" मे आ गया.

फ़िर अपनी पूरी "शक्ति" से अपने दिल मे "शोले" लिये हुए यह "शहंशाह" "मुकद्दर का सिकन्दर" बन गया. "वक्त" के साथ उम्र की "जंजीर" थोडी ढीली भी पडी, "चीनी कम" होने से सेहत की "दीवार" भी गिरी लेकिन "कुली" बनकर अपनी "आंखे" अपने "लक्ष्य" पर जमाये रखी और बन गये बॉलीवुड की "सरकार". इस सफर में जया बच्चन ने भी "बागबान" बन अमिताभ का हर पल साथ दिया. अमिताभ दो प्यारे बच्चे अभिषेक और स्वेता नंदा के "पा" बन गये.

ऐश्वर्या को एक "बाबूल" बन अपने घर की बहू बनाया. और "निशब्द" रहकर अपनी पोती अराध्या को "पिंक" का सही अर्थ बताया, और 73 साल की उम्र मे आज भी अमिताभ नई पीढ़ी को बोल रहे है.. तू न थकेगा कभी, तू न थमेगा कभी, तू न मुड़ेगा कभी, कर शपथ, कर शपथ, कर शपथ, "अग्निपथ अग्निपथ अग्निपथ". बच्चन के बारे में अगर ये शब्द कहे जायें कि बच्चन की बोली, गोली के सामान है तो ये बात भी गलत साबित नहीं होगी. अमिताभ बच्चन ने जहाँ फिल्मो में अपने अभिनय से लाखों दिलों पर राज किया, तो वहीँ लोगो के अंदर जागरुकता लाने के लिए वे सरकार के कई अभियानों से भी जुड़े.

जहां उन्होंने "गुजरात टूरिज्म" से खुद को जोड़कर कुछ दिन गुजरात में गुजारने की बात कही. देश में गंदगी हटाने और स्वछता लाने के लिए बच्चन बाबु "स्वछ भारत अभियान" से भी जुड़े. सादगी और सरलता की प्रतिमूर्ति अमिताभ बच्चन सोशल मीडया पर भी पूरी तरह एक्टिव है. और अपनी हर छोटी से छोटी बात अपने फेन्स के साथ में शेयर करना नहीं भूलते. एक सुपरस्टार होने के साथ साथ अमिताभ एक दादाजी के रूप में भी अपनी भूमिका को नहीं भूलते. वे अपनी व्यस्तता के बावजूद अपनी प्यारी पोती आराध्या के लिए समय निकाल ही लेते है. अब अमिताभ बच्चन के इस डेडिकेशन को देखकर हमारे मुँह से तो बस एक ही लाइन निकलती है "अरे यो से, यो से, यो से बच्चन इस द मेन"

रेखा का रहस्यमय जीवन

देखिये अमिताभ बच्चन की कुछ रेयर और अनसीन फोटोज...

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -