शरद यादव को जेडीयू संसदीय दल के नेता पद से हटाया

Aug 12 2017 03:46 PM
शरद यादव को जेडीयू संसदीय दल के नेता पद से हटाया

नई दिल्ली। जनतादल यूनाईटेड के पूर्व अध्यक्ष शरद यादव को राज्यसभा में जेडीयू के संसदीय दल के नेता पद से हटा दिया गया है। उनके स्थान पर आरसीपी सिंह को यह जवाबदारी सौंपी गई है। माना जा रहा है कि पार्टी शरद यादव को लेकर कड़ा रूख अपना रही है। गौरतलब है कि जेडीयू के अध्यक्ष पहले ही कह चुके हें कि शरद यादव को जिस ओर जाना हो चले जाऐं पार्टी अपना निर्णय ले चुकी है। दूसरी ओर पार्टी के संसदीय दल के नेता को चुनने के बाद जेडीयू के सांसदों ने उपराष्ट्रपति एम वैंकेया नायडू से भेंट की।

हालांकि शरद यादव को राज्यसभा में जेडीयू संसदीय दल के नेता के पद से हटाने के मामले में पार्टी की ओर से कहा गया है कि शरद यादव को रिप्लेस किया गया है। दूसरी ओर राज्यसभा सांसद और भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह ने सीएम नीतीश कुमार को अपने घर दिल्ली में चाय पर बुलाया। शरद यादव ने इस मामले में कोई टिप्पणी नहीं की। जानकारी मिली है कि अमित शाह ने सीएम नीतीश कुमार को एनडीए में भागीदारी करने के लिए निमंत्रित किया है।

इस मामले में बीजेपी प्रेसिडेंट ने शाह ने ट्वीट भी किया और लिखा कि नेशनल प्रेसिडेंट नीतीश कुमार से अपने घर पर मुलाकात हुई। मैंने उन्हें जेडीयू को एनडीए में शामिल करने का न्योता दिया है। मैंने उन्हें अपने घर चाय पर बुलाया था।उल्लेखनीय है कि बिहार में जेडीयू व भाजपा गठबंधन की सरकार बनाने और कांग्रेस व आरजेडी के महागठबंधन से अलग होने पर शरद यादव ने अपनी नाराजगी जाहिर की थी मगर सीएम नीतीश कुमार ने शरद यादव को समझाया था।

जिसके बाद उन्होंने प्रारंभिक तौर पर बात मान ली थी लेकिन वे राष्ट्रीय राजनीति में कांग्रेस के साथ रहना चाहते थे। सीनियर बीजेपी लीडर्स के मुताबिक गुड गवर्नेंस और ईमानदारी के लिए नीतीश जाने जाते हैं। ऐसे में एनडीए के खिलाफ एक यूनाइटेड अपोजिशन को तैयार करने में मुश्किल आएगी। दूसरी ओर बिहार में जेडीयू के साथ आने से भारतीय जनता पार्टी मजबूत होगी। साथ ही राष्ट्रीय राजनीति में विपक्ष के पास कोई नेता भी नहीं है।

विपक्षी एकजुटता के लिए आज फिर बैठक, सोनिया ने जेडीयू को भी बुलाया

PM मोदी से मुलाकत करने के बाद नीतीश ने कहा, अपना रास्ता चुनने के लिए स्वतंत्र हैं शरद

जेडीयू के पूर्व अध्यक्ष शरद यादव ने अहमद पटेल को लेकर किया ट्विट

 

 

 

 

क्रिकेट से जुडी ताजा खबर हासिल करने के लिए न्यूज़ ट्रैक को Facebook और Twitter पर फॉलो करे! क्रिकेट से जुडी ताजा खबरों के लिए डाउनलोड करें Hindi News App