कश्मीर में तनाव के बीच 800 कश्मीरी युवाओं ने दिया आर्मी का एंट्रेंस टेस्ट
कश्मीर में तनाव के बीच 800 कश्मीरी युवाओं ने दिया आर्मी का एंट्रेंस टेस्ट
Share:

श्रीनगर. बीते दिन आतंकवादी सब्जार अहमद भट का एनकाउंटर किया गया. जिसके बाद ट्रेन और इंटरनेट सुविधा बंद कर दी गई. इन सबके बाद भी कश्मीर घाटी में जारी हिंसा के बीच रविवार को सेना का कॉमन एंट्रेंस एग्जाम हुआ. जिसमे लगभग 800 कश्मीरी युवा शामिल हुए. यह एग्जाम के कमीशंड अफसर और अन्य रैंक के लिए हुआ. इस बारे में सेना के एक ऑफिसर ने बताया, तमाम गुटों के बंद के आह्वान को नजरअंदाज करते हुए 799 प्रत्याशी पट्टन और श्रीनगर में हुए कॉमन एंट्रेंस एग्जाम में शामिल हुए.

उन्होंने कहा कि फिजिकल और मेडिकल टेस्ट पास कर चुके 815 में से 16 कैंडिडेट्स इस एग्जाम में नहीं पहुंचे. सब्जार भट की मौत के बाद क्षेत्र में तनाव का माहौल है. इस स्थिति में लॉ एंड ऑर्डर बनाए रखने के लिए प्रशासन ने कश्मीर में रविवार को कर्फ्यू जैसी बंदिशे लगाई. बता दे कि जम्मू-कश्मीर के त्राल में शनिवार को सुरक्षा कर्मियों ने एक एनकाउंटर में आतंकवादी संगठन हिजबुल मुजाहिदीन के टॉप कमांडर सब्जार अहमद भट को मार गिराया.

आतंकी सब्जार के मरने के बाद घाटी में कई जगह हिंसा भड़क गई. जिसके बाद लोगो ने आर्मी पर पत्थर बरसाने शुरू कर दिए. आतंकवादी सब्जार बुरहान वानी का उत्तराधिकारी था, बुरहान को सुरक्षाकर्मियों ने बीते वर्ष 8 जुलाई को मार गिराया था. बुरहान के मारे जाने के बाद भी क्षेत्र में 90 दिनों तक हिंसा रही थी. शनिवार को सुरक्षाकर्मियों ने 2 एनकाउंटर ऑपरेशन को अंजाम दिया.

ये भी पढ़े 

पाक का आतंक प्रेम, हिज्बुल कमांडर भट्ट की मौत पर जताया दुख

सेना को मिली बड़ी कामयाबी, हिज्बुल कमांडर सहित 6 आतंकवादी ढेर

कश्मीर में सेना पर हमला, जवाबी फायरिंग में चार आतंकी ढेर

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -