अमेरिका में पेरेंट्स को बच्ची का नाम अल्लाह रखने से रोका
अमेरिका में पेरेंट्स को बच्ची का नाम अल्लाह रखने से रोका
Share:

वाशिंगटन. अमेरिका में ऑफिसर्स ने पेरेंट्स को बच्ची का नाम अल्लाह रखने से मना कर दिया है. पेरेंट्स का कहना है कि ऐसा करके हमारा हक छीना जा रहा है. अमेरिकन सिविल लिबर्टीज यूनियन ऑफ जार्जिया ने पेरेंट्स की तरफ से कोर्ट में केस दर्ज किया है.

एक न्यूज एजेंसी के अनुसार, यूएस के जॉर्जिया स्टेट में डिपार्टमेंट ऑफ पब्लिक हेल्थ ने एलिजाबेथ हैंडी और बिलाल वॉक को उनकी 22 महीने की बच्ची का आधिकारिक नाम अल्लाह रखने की इजाजत नहीं दी है. पेरेंट्स अपनी बच्ची का नाम जलीखा ग्रेसफुल लॉरीना अल्लाह रखना चाहते हैं. इस मामले में जॉर्जिया के डिपार्टमेंट ऑफ पब्लिक हेल्थ ने कहा कि यहां के कानून के अनुसार, बच्चे का लास्ट नेम हैंडी, वॉक या फिर दोनों का कॉम्बिनेशन हो सकता है किन्तु अल्लाह नाम ना रखें.

ऐसीएलयू जॉर्जिया की एग्जीक्यूटिव डायरेक्टर आंद्रिया यंग ने बताया की सरकार पेरेंट्स को ये नहीं बता सकती है कि उन्हें अपनी संतान का नाम क्या रखना चाहिए और क्या नहीं. यह कार्यवाही बच्चों को पालने के पेरेंट्स के अधिकार के आड़े आ रहा है, ये स्पष्ट तौर पर कानून के तहत मिले फ्रीडम ऑफ स्पीच और इक्वल प्रोटेक्शन अधिकारों का उल्लंघन है. एलिजाबेथ हैंडी और बिलाल वॉक ने इस बारे में प्रतिक्रिया दी कि अल्लाह एक महान नाम है, इस नाम का किसी धर्म से कुछ लेना-देना नहीं है. डिपार्टमेंट की इस कार्यवाही के कारण उन्हें बच्ची का बर्थ सर्टिफिकेट नहीं मिल पाया, जिससे उन्हें सोशल सिक्युरिटी नंबर भी मिल पाया है.

 ये भी पढ़े 

अब अमेरिका पर चलेगा शाहरुख के रोमांस का जादू

ट्रम्प ने पीएम मोदी को दी विधान सभा चुनाव में जीत की बधाई

लड़कियों को लेगिंग पहनने पर फ्लाईट में नहीं बैठने दिया

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -