बॉलीवुड के मैदान में 'खिलाडी' का सफर
बॉलीवुड के मैदान में 'खिलाडी' का सफर
Share:

50 साल....मनुष्य की ज़िन्दगी का वो पड़ाव, जब मनुष्य थक कर बैठ जाता है या फिर अपने भाग-दौड़ वाले कार्यकाल से रिटायरमेंट लेने की सोचता है. लेकिन वही कुछ ऐसे मनुष्य भी है जो इसे अपनी सेकंड-हैंड जवानी का नाम देते हुए दुगनी रफ़्तार के साथ काम करते है. उन्ही लोगों में एक नाम है अक्षय कुमार का. जी हाँ बॉलीवुड के खिलाडी माने जाने अक्षय कुमार अपनी 50 साल की उम्र पार करने के बाद भी थके नहीं है बल्कि और दुगनी तेज़ी से काम की और रूचि दिखा रहे है. अपनी चुस्ती-फुर्ती और व्यायाम के साथ-साथ उन्होंने इस गिनती में अपनी खिलाडी सीरीज की फिल्मों को भी शामिल किया है, जो वो लगातार बॉलीवुड में करते आ रहे है और जिसकी सक्सेस ने अक्षय को ये ख़िताब दिलवाया.

अक्षय ने अपनी 'खिलाडी' फिल्मो की शुरुआत अब्बास-मस्तान के डायरेक्शन में सस्पेंस-थ्रिलर फ़िल्म 'खिलाड़ी' से की जिसे उनके जीवन की बड़ी सफलताओ में गिना जाता है.

वही 90 का दशक ऐसा था जब 1994 में अक्षय की एक साथ 11 फिल्मे रिलीज़ हुई थी, उनमे से एक फिल्म 'मैं 'खिलाडी तू अनाड़ी' ने सबसे ज्यादा दिल जीता. इस फिल्म के बाद से अक्षय और शिल्पा शेट्टी की जोड़ी को काफी सराहना मिलने लगी. अक्षय को मिला 'खिलाडी' के टाइटल को अब डायरेक्टर्स भी लकी मानने लगे थे और उसी नाम के साथ में अपनी फिल्मो के टाइटल रखने लगे.

'खिलाडी' के टैग के साथ पहचाने जाने वाले अक्षय की अब पूरे बॉलीवुड मैं धारणा बन गयी थी कि अक्षय को लेकर 'खिलाडी' मूवी बनाई जाये तो उसकी सफलता तय है. इस धारणा को आगे 1996 में उमेश मेहरा ने एक्शन-थ्रिलर 'खिलाड़ियों का खिलाड़ी' के नाम से जारी रखा, जिसमे अक्षय को एक सुपर रेसलर से लड़ते दिखाया गया. इसी मूवी की शूटिंग के दौरान अक्षय चोटिल हुए थे और अमेरिका में उनका इलाज भी चला था.

सन 1999 में फिल्म 'इंटरनेशन खिलाडी' में अक्षय के साथ को-स्टार बनी ट्विंकल खन्ना आगे जाकर उनकी लाइफ पार्टनर बन गयी.

2012 में 'खिलाडी 786' की रिलीज़ के साथ अक्षय ने 'खिलाडी' टाइटल के 20 वर्ष पूरे होने की सालगिरह मनाई. बॉलीवुड करियर में अक्षय का परफॉरमेंस जैसा भी रहा हो, लेकिन उनके नाम से जुड़ा 'खिलाडी' टाइटल सभी के लिए एक छाप छोड़ गया है. 

बॉलीवुड और हॉलीवुड से जुडी चटपटी और मज़ेदार खबरे, फ़िल्मी स्टार की जिन्दगी से जुडी बातें, आपकी पसंदीदा सेलेब्रिटी की फ़ोटो, विडियो और खबरे पढ़े न्यूज़ ट्रैक पर

ट्रैवेलिंग के दौरान इस खूबसूरत होटल में रुकी हैं ये Traveller

बॉलीवुड सिंगर ज़ुबीन को 6 महीने की सजा और जुर्माना

भोपाल से है मेरा गहरा रिश्ता, अमिताभ बच्चन

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -