एयरटेल ने तिकोना डिजिटल के पांच सर्कल खरीदने की डील की
एयरटेल ने तिकोना डिजिटल के पांच सर्कल खरीदने की डील की
Share:

नई दिल्ली : जब से रिलायंस जिओ ने टेलीकॉम जगत में प्रवेश किया है, 4जी डेटा के रेट्स और स्पीड को लेकर छिड़ी प्रतिस्पर्धा से उसकी प्रतिस्पर्धी कम्पनियों की चिंता बढ़ गई है. इसी क्रम में कम्पनियों के विलय की घटनाएं भी बढ़ गई है.वोडाफोन और आइडिया के विलय के बाद अब खबर आई है कि देश की दिग्गज टेलिकॉम कंपनी भारती एयरटेल ने तिकोना डिजिटल के वायरलेस ब्रॉडबैंड व्यवसाय को खरीदने की डील की है.

उल्लेखनीय है कि एयरटेल ने तिकोना डिजिटल के पांच सर्कल्स में उसके 4जी व्यवसाय को 244 मिलियन डॉलर यानी करीब 1600 करोड़ रुपये में खरीदने का फैसला लिया है. वोडाफोन और आइडिया के विलय के बाद भारत के टेलिकॉम मार्केट में इस डील को दूसरा बड़ा विलय माना जा रहा है.

एयरटेल ने गुरुवार को बताया कि वह तिकोना के गुजरात, पूर्वी यूपी, पश्चिमी यूपी और हिमाचल प्रदेश सर्कल का अधिग्रहण करेगी. वहीं, तिकोना के राजस्थान के व्यवसाय का एयरटेल की सहायक कंपनी भारतीय हेक्साकॉम लिमिटेड अधिग्रहण करेगी.

एयरटेल के मैनेजिंग डायरेक्टर और सीईओ (भारत एवं दक्षिण एशिया) गोपाल विट्ठल ने कहा कि हमारा मानना है कि हमारी क्षमता बढ़ने से नेटवर्क मजबूत होगा. इससे हम अपने ग्राहकों को बेजोड़ हाई-स्पीड वायरलेस नेटवर्क उपलब्ध करा सकेंगे.मल्टिपल बैंड्स पर मजबूत स्पेक्ट्रम के जरिए हम ग्राहकों को हाई-स्पीड डेटा कनेक्टिविटी देना चाहते हैं.

यह भी पढ़ें

एयरटेल कर रही है अपनी रणनीति तैयार, टेलीकॉम कंपनियों को देगी टक्कर

विज्ञापन को लेकर JIO के आरोप पर एयरटेल ने किया पलटवार

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -