इन्टरनेट स्पीड में Airtel ने JIO को पछाड़ा
इन्टरनेट स्पीड में Airtel ने JIO को पछाड़ा
Share:

रिलायंस जियो और टेलीकॉम कंपनियों में चल रही प्रतिस्पर्धा में जहां टेलीकॉम कंपनियों द्वारा एक दूसरे पर आरोप लगा रही है. ऐसे में टेलीकॉम कंपनिया रिलायंस की जियो सेवा के खिलाफ भी मोर्चा खोले हुए है. जिसमे जियो की फ्री सेवा का कड़ा विरोध किया जा रहा है. ऐसे में जियो और एयरटेल के बिच कड़ी टक्कर चल रही है, जिसमे हाल ही में डाउनलोडिंग स्पीड के मामले में एयरटेल ने रिलायंस की जियो सेवा को पीछे छोड़ दिया है. जारी हुए आंकड़े में बताया गया है कि जनवरी महीने में  एयरटेल ने मोबाइल नेटवर्क पर औसतन 8.42 मेगाबिट प्रति सेकंड (एमबीपीएस) डाउनलोड स्पीड दी है, जो जियो से अधिक है. जियो की स्पीड 8.34 एमबीपीएस दर्ज की गयी है.

भारतीय दूरसंचार नियामक प्राधिकरण यानि ट्राई द्वारा जानकारी दी गयी है जिसमे बताया गया है कि एयरटेल की डाउनलोड स्पीड पहले से लगभग दोगुनी दर्ज की गयी है. दिसम्बर महीने में एयरटेल की डाउनलोडिंग स्पीड 4.68 एमबीपीएस थी जो बढ़कर 8.42 मेगाबिट प्रति सेकंड (एमबीपीएस) हो गयी है. जो एयरटेल के लिए बहुत बड़ी उपलब्धि है.

रिलायंस की जियो सेवा की बात की जाये तो इसमें दिसम्बर महीने में  18.14 एमबीपीएस स्पीड दर्ज की गई थी , जो अब घटकर 8.34 एमबीपीएस हो गयी है. इसके अलावा आईडिया के नेटवर्क पर स्पीड 5 एमबीपीएस (दिसंबर) से बढ़कर 6.62 एमबीपीएस व बीएसएनएल पर 3.42 एमबीपीएस (दिसंबर) से घटकर जनवरी में 3.16 एमबीपीएस हो गयी है. 

खुश खबर: ये कंपनी 24 रुपये में दे रही है पूरा 1जीबी डाटा

JIO का आरोप पुरानी कंपनियों की वजह से मोबाइल सेवा महंगी

BSNL दे रहा है 2GB की कीमत में 8GB इन्टरनेट डाटा

आ गया है 5G, सिर्फ 1 सेकंड में होगी मूवी डाउनलोड

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -