Video : प्लेन में होते हैं सीक्रेट रूम ,जहाँ कर सकते है आराम
Video : प्लेन में होते हैं सीक्रेट रूम ,जहाँ कर सकते है आराम
Share:

हवाई जहाज़ में सफर किया ही होगा कभी ना कभी आपने भी। अगर लंबा सफर है तो आप भी एक जगह बैठे बैठे थक ही जाते होंगे। ज़ाहिर ही बात है एक ही सीट पर बैठे बैठे शरीर भी अकड़न लगता है। लेकिन हम आपको इसी से जुडी एक खबर सुनाने वाले हैं जिसे जानने के बाद आपको भी शायद गुस्सा आ जाए कि ये बात आपको पहले क्यों नही पता थी। हम आपको बतात हैं प्लेन के सीक्रेट रूम के बारे में जिसे आप नही जानते। आइये बताये।

दअरसल , प्लेन में ये सीक्रेट रूम होता है आपेक आराम करने के लिए जिसके बारे में किसी भी यात्री कोई जानकारी नही होती। ये कमरे होते हैं सिर्फ यहाँ के कर्मचारियों के लिए ताकि वो अपनी थकान मिटा सके। इस कमरे में बेड भी लगे होते हैं। आपको बता दे कि ये हर प्लेन में नही होते लेकिन बड़े बड़े प्लेन में होते हैं। आपको ये भी नही पता होगा कि ये कमरे कहाँ बने होते हैं।

दरअसल ,ये कमरे बने होते हैं प्लेन डायनों के बीच की जगह में जहाँ स्टाफ बैठता है और खाता है। इन पर सीट बेल्ट भी लगे होते हैं। इसका विडियो भी यूट्यूब पर डाला गया है जो ट्रेवल कोरेस्पोंडेंट Chris McGinnis ने शेयर किया है। ये सीक्रेट रूम विमान Boeing 777 के कॉकपिट के पास का है, जो विमान के आखिरी तक है। आप देख सकते हैं इस विडियो में। यहाँ कोई खिड़की नही होती इसलिए आप रस्ते भी नोटिस नही कर सकते क्योंकि ये एकदम पीछे की ओर होते हैं।

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -