माल्या और मोदी के बाद अब कार्ति चिदंबरम भी गिरफ़्तारी के डर से लंदन गए

माल्या और मोदी के बाद अब कार्ति चिदंबरम भी गिरफ़्तारी के डर से लंदन गए

नई दिल्ली : ललित मोदी और विजय माल्या के बाद अब पूर्व केंद्रीय वित्तमंत्री पी चिदंबरम के बेटे कार्ति चिदंबरम भारत छोड़कर लंदन चले गए हैं. बता दें कि उनके खिलाफ भ्रष्टाचार और रिश्वतखोरी के आरोपों की सीबीआई जाँच कर रही है. कार्ति के लंदन जाने की भनक सुरक्षा एजेंसियों को भी नहीं लगी.स्मरण रहे कि इसके पूर्व ललित मोदी और विजय माल्या भी उन पर लगे भ्रष्टाचार और बकाया देनदारी के आरोपों के बाद लन्दन चले गए थे. हालाँकि उनके पिता पी चिदंबरम ने इस बात से इंकार किया है.

गौरतलब है कि कार्ति के लंदन रवाना होने के बाद प्रवर्तन निदेशालय (ED) ने उनके खिलाफ मनी लॉन्ड्रिंग की जांच की तैयार शुरू कर दी है. माना जा रहा है कि गिरफ्तारी से बचने के लिए ही कार्ति चिदंबरम लंदन को चले गए हैं. हालांकि उनके पिता और वरिष्ठ कांग्रेस नेता पी चिदंबरम ने कहा कि कार्ति का लंदन दौरा पहले से निर्धारित था. वह कुछ दिन बाद भारत लौट आएंगे. उनके विदेश दौरे पर कोई प्रतिबंध नहीं है.

बता दें कि मंगलवार को ही सीबीआई ने चार शहरों में कार्ति चिदंबरम के घर और ऑफिस में छापे डाले थे . ये छापे INX मीडिया को दी गई मंजूरी को लेकर की गई है. कार्ति पर पीटर मुखर्जी और इंद्राणी मुखर्जी की कंपनी INX मीडिया को टैक्स मामले की जांच से बचाने के लिए रिश्वत लेने का आरोप है.याद दिला दें कि पीटर मुखर्जी और इंद्राणी शीना बोरा हत्याकांड में भी आरोपी हैं.उधर, कार्ति चिदंबरम ने इन आरोपों को सिरे से खारिज किया है.

यह भी देखें

पी चिदंबरम के बेटे के घर पर CBI का छापा, मिले कई दस्तावेज

लालू -चिदंबरम के ठिकानो पर CBI छापमारी को लेकर जेटली बोले- अब हिसाब देने का समय आ गया

 

क्रिकेट से जुडी ताजा खबर हासिल करने के लिए न्यूज़ ट्रैक को Facebook और Twitter पर फॉलो करे! क्रिकेट से जुडी ताजा खबरों के लिए डाउनलोड करें Hindi News App