गंगा नदी के बाद अब नर्मदा नदी बनी जीवित इकाई
गंगा नदी के बाद अब नर्मदा नदी बनी जीवित इकाई
Share:

भोपाल. मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने नर्मदा सेवा यात्रा मंडला को सम्बोधित करते हुए कहा कि मध्यप्रदेश राज्य नर्मदा नदी के बिना नहीं जीवित रह सकता. साथ ही उन्होंने नदी के चारो और टर्निंग लगाने की आवश्यकता पर जोर दिया है.

उन्होंने कहा कि हमने नर्मदा नदी के दोनों किनारों पर पेड़ लगाए हैं. नर्मदा के बिना मध्य प्रदेश का कोई अस्तित्व नहीं हो सकता है. और इसके साथ ही नर्मदा नदी को माँ गंगा की तरह जीवित इकाई घोषित किया गया. उन्होंने कहा कि नर्मदा जी के पवित्र तट पर आज मैं घोषणा कर रहा हूँ कि नर्मदा मैया को अब से जीवित इकाई ही माना जायेगा। नर्मदा मैया को नुकसान पहुँचाने वाले को वही दण्ड देने का प्रावधान किया जायेगा, जो जीवित व्यक्ति को नुकसान पहुँचाने पर किसी को दिया जाता है।

 

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सौराष्ट्र नर्मदा प्रोजेक्ट के पहले चरण का उद्घाटन करने के बाद मध्य प्रदेश के शिवराज सिंह चौहान की अध्यक्षता वाली भारतीय जनता पार्टी की सरकार की सराहना की. उन्होंने कहा है कि संरक्षण और नदी नर्मदा नदी पर शिवराज सिंह चौहान ने अच्छा काम किया है. मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने नर्मदा सेवा यात्रा शुरू की है और नर्मदा के तट पर पेड़ लगाने के लिए लोगों को प्रेरित किया है.

ये भी पढ़े 

शराब के ठेकेदारों का इंदौर कलेक्ट्रेट में हंगामा, देखे वीडियो

इंदौर रानीपुरा अग्निकांड : मृत 7 लोगों के परिजनों को मिलेगी सीएम से दो लाख की आर्थिक सहायता

इंदौर के पटाखा दुकान में लगी भीषण आग में झुलसे 6 लोग, 1 की मौत

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -