बीएमसी चुनाव : बदल रहे बीजेपी -शिव सेना के सत्ता समीकरण
बीएमसी चुनाव : बदल रहे बीजेपी -शिव सेना के सत्ता समीकरण
Share:

नागपुर : महाराष्ट्र में महानगर पालिका चुनाव में ऐतिहासिक जीत दर्ज करने के बाद अब बीजेपी के सामने मुंबई में सत्ता समीकरण बदल रहे हैं.. ऐसे में बीजेपी के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष और केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी ने मुंबई में शिवसेना के साथ मिलकर सत्ता में शामिल होने का संकेत दिया है.

बता दें कि नितिन गडकरी ने नागपुर में एक चैनल से हुई खास बातचीत में कहा कि BMC में शिवसेना के साथ सत्ता समीकरण को लेकर सकारात्मक रुख अपनाएंगे. साथ ही उन्होंने कहा कि चुनाव के बाद दोनों दलों के रिश्ते सामान्य है.नई बदली हुई परिस्थिति में गडकरी का यह बयान मायने रखता है.

गौरतलब है कि BMC चुनाव में किसी भी दल को स्पष्ट बहुमत नहीं मिला है. कल गुरुवार को आए नतीजों के बाद शिवसेना को 84, बीजेपी को 82, कांग्रेस को 31, एनसीपी को 9, एमएनएस को 7 और अन्य को 14 सीटें मिली हैं. महाराष्ट्र में मुम्बई BMC में किसकी और कैसे सरकार बनेगी? इस बीच शिवसेना और बीजेपी पिछले दिनों बढ़ी दूरियां कम होती दिखाई दे रही है. फिर भी यहां इस वक्त सबसे बड़ा सवाल यही है कि क्या शिवसेना इसके लिए तैयार होगी? सर्वाधिक सीटें लाने का दावा कर वह मेयर शिव सेना का ही रखना चाहेगी.

यह भी पढ़ें 

मेयर बनाने पर चल रहा मंथन, उद्धव ने कहा गठबंधन पर अभी तक कोई प्रस्ताव नहीं

शिवसेना ने नहीं मानी हार और थामकर रखा है भगवा

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -