इस्लाम कबूल करने से, हत्या के आरोप से बरी हो जाओगे
इस्लाम कबूल करने से, हत्या के आरोप से बरी हो जाओगे
Share:

इस्लामाबाद : पाकिस्तान में एक सरकारी वकील पर आरोप लगाया गया है उसने हत्या के 42 आरोपियों को सजा से छुटकारा पाने के लिए इस्लाम कबूलने को कहा, बता दे कि ये सभी हत्या के आरोपी ईसाई समुदाय से है, उन पर आरोप है कि दो वर्ष पूर्व उन्होंने दो मुस्लिमो की हत्या कर दी थी. एक न्यूज एजेंसी के अनुसार, 15 मार्च 2015 को लाहौर के ईसाई बहुल क्षेत्र योहानाबाद के दो चर्चो पर फिदायीन हमले के बाद हिंसा हुई, जिसके तहत दो मुस्लिमो की मौत हो गई.

हत्या के आरोप में 42 ईसाई को गिरफ्तार किया गया, विशेष बात ये है कि इन 42 ईसाइयो पर ब्लास्ट का आरोप भी दर्ज किया गया है. इन की मदद के लिए जोसेफ फ्रेंसी नाम के एक सोशल एक्टिविस्ट सामने आये है, जो इन आरोपियों की वकालत कर रहे है. उन्होंने लाहौर के डिप्टी डिस्ट्रिक्ट पब्लिक प्रॉसीक्यूटर सैयद अनीस शाह ने आरोपियों के सामने बरी होने के लिए एक शर्त रखी, जिसके अनुसार यदि वो इस मामले में बरी होना चाहते हैं तो उन्हें ईसाई धर्म छोड़कर इस्लाम अपनाना होगा. फ्रेंसी के अनुसार, अनीस ने आरोपियों से कहा, तुम लोग इस्लाम स्वीकार लो तब मैं गारंटी देता हूं कि तुम इस केस से बरी हो जाओगे. यह सुन कर सारे आरोपी हैरान हो जाएगे.

इस मामले पर एक और वकील नसीब अंजुम ने बताया कि अनीस ने ऐसा पहली बार नहीं किया है, उसने छह महीने पहले भी किसी आरोपी को यही ऑफर दिया था. हम चाहते हैं कि कोर्ट में तो कम से कम आजादी हासिल हो, किन्तु यहां भी इस तरह ब्लैकमेल किया जा रहा है. अंजुम आगे कहते है कि सरकार इस तरह के लोगो को तुरन्त बाहर करे क्योंकि इससे देश की बेइज्जती होती है. ह्यूमन राइट्स कमीशन ने भी इस मामले पर पाकिस्तान को फटकार लगाई है.

ये भी पढ़े 

भारत ने पाकिस्तान से कई बार मैच खेलने से किया है इंकार : राशिद लतीफ

पाकिस्तानी गेंदबाज ने कबूली फिक्सिंग की बात, मांगी माफ़ी

पाकिस्तान ने मानवीय आधार पर भारतीय को लौटाया

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -