छात्र संघों की लड़ाई पुणे पहुंची, पोस्टर विवाद में ABVP और SFI के छात्र भिड़े
छात्र संघों की लड़ाई पुणे पहुंची, पोस्टर विवाद में ABVP और SFI के छात्र भिड़े
Share:

पुणे : छात्र संघों के बीच दिल्ली में हुई लड़ाई अब महाराष्ट्र में पुणे पहुँच गई. देर रात पुणे यूनिवर्सिटी में अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद और स्टूडेंट फेडेरेशन ऑफ इंडिया यानी SFI के छात्रों के बीच पोस्टर लगाने के विवाद में मारपीट हो गई. दोनों छात्र संघ एक-दूसरे के ऊपर आरोप लगा रहे हैं. पुलिस ने इस मामले में एबीवीपी के चार और एसएफआई के पांच छात्रों को हिरासत में लिया है.

बताया जा रहा है कि छात्रों को दो गुटों के बीच झड़प की शुरूआत ऐसे ही पोस्टर्स लगाने को लेकर हुई. विवाद इतना ज्यादा बढ़ गया कि नौबत मारपीट तक पहुंच गई. इस बारे में दोनों गुट अलग-अलग बात बता रहे हैं. स्टूडेंट फेडेरेशन ऑफ इंडिया के छात्रों का कहना है कि सेना के जवानों के पर बीजेपी एमएलसी प्रशांत परिचारक ने जो आपत्तिजनक बयान दिया था, उसी के विरोध में 27 फरवरी को आयोजित कार्यक्रम से संबंधित पोस्टर वो चिपका रहे थे, तभी एबीवीपी के 25-30 लोग वहां आए और उन्होंने मारपीट की.

वहीं एबीवीपी के छात्रों का आरोप है कि SFI के लोग एबीवीपी मुर्दाबाद के पोस्टर लगा रहे थे, जब उन्होंने इसका विरोध किया तो उन्होंने गाली गलौज और मारपीट की. बता दें कि पुणे के चतुश्रुंगी पुलिस स्टेशन में दोनों पक्षों ने एक-दूसरे के खिलाफ शिकायत दर्ज करायी जिसके बाद एसएफआई के पांच और एबीवीपी के चार छात्रों को मिलाकर कुल नौ छात्रों को हिरासत में ले लिया है. दरअसल एबीवीपी और वामपंथी छात्र संगठनों के बीच इस लड़ाई की शुरूआत मंगलवार को दिल्ली के रामजस कॉलेज से शुरु हुई थी. 

यह भी पढ़ें 

कुमार विश्वास ने एबीवीपी को बताया पेशेवर गिरोह

रामजस कॉलेज में हुई हिंसा के बाद दिल्ली पुलिस प्रमुख ने दी चेतावनी

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -