आमिर खान के विज्ञापन से शिव सेना और कांग्रेस खफा
आमिर खान के विज्ञापन से शिव सेना और कांग्रेस खफा
Share:

मुम्बई : मंगलवार को मुंबई निकाय चुनावों वाले दिन प्रमुख अखबारों में छपे एक विज्ञापन में मशहूर एक्‍टर आमिर खान को लोगों को वोट देने की अपील करते हुए दिखाया गया है. इस विज्ञापन से बवाल मच गया है. इसमें कहा गया है कि यदि आप अपने शहर को कूड़े के ढेर, गढ्ढों, सिकुड़ते समुद्री तट, ट्रैफिक जाम, गंदी बस्तियां, पानी की सप्‍लाई जैसी परेशानियों से छुटकारा दिलाने चाहते हैं तो इस समस्‍या के समाधान के लिए आप एकजुट होकर वोट करें.

इस विज्ञापन के छपते ही शिव सेना और कांग्रेस खफा हो गई और दोनों ने इसे आचारसंहिता के उल्लंघन का मामला बताया है.इनका कहना है कि ऐसा लगता है कि बीएमसी चुनावों में सत्‍ताधारी बीजेपी को प्रोत्साहित करने के लिए ऐसा किया गया है.इस विज्ञापन को एक एनजीओ मुंबई फर्स्‍ट ने जारी किया है. इसमें लोगों से वोट देने की अपील एक खास अंदाज में की गई है. इसमें कहा गया है- वोट कर या क्रिब कर, वोट कर मुंबईकर.

बता दें कि शिवसेना इस विज्ञापन से खासा नाराज है. पार्टी की युवा सेना के नेता धर्मेंद्र मिश्र ने इस संबंध में महाराष्‍ट्र चुनाव आयोग से शिकायत की है. उनका आरोप है कि इस विज्ञापन की भाषा और अंदाज से बीएमसी में बदलाव की बात की जा रही है. ये एक खास तरीके से बीजेपी के पक्ष में वोटरों को प्रभावित करने वाला विज्ञापन दिखता है.वहीं कांग्रेस के सचिन सावंत ने यह विज्ञापन बीजेपी समर्थित बताते हुए इसे चुनाव आचार संहिता का खुला उल्‍लंघन बताया.इस विज्ञापन जारीकर्ता को सीएम फडणवीस के करीबी बताया.जबकि मुम्बई फर्स्‍ट के सीईओ शिशिर जोशी ने सफाई देते हुए कहा है कि इस विज्ञापन का एकमात्र उद्देश्य लोगों को वोट देने के लिए प्रेरित करना था.

यह भी पढ़ें 

BMC Election 2017 : कांग्रेस की हार के बाद निरूपम ने दिया अध्यक्ष पद से इस्तीफा

BMC चुनाव 2017: महाराष्ट्र में लहराया भगवा, कांग्रेस-NCP को लगा झटका

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -