आॅनलाइन ठगी से उड़ गये खाते से 50 हजार
आॅनलाइन ठगी से उड़ गये खाते से 50 हजार
Share:

भिवंडी : यहां एक युवक के बैंक खाते से पूरे के पूरे पचास हजार रूपये उड़ा लिये गये। मामला पुलिस तक तो पहुंचा ही लेकिन अब युवक को इस बात की भी उम्मीद नहीं है कि उसके रूपये वापस आ जायेंगे। जिस युवक का बैंक खाता खाली हुआ है, वह आॅनलाइन ठगी का शिकार होना बताया जा रहा है।बताया गया है कि भिवंडी में रहने वाले फरहान के बैंक खाते से जमा पूंजी उड़ा ली गई।

उसे इस बात का पता उस वक्त लगा जब उसके मोबाइल पर आईडीबीआई बैंक से यह मैसेज आया था कि उसके बैंक खाते से पचास हजार रूपये की आॅनलाइन खरीदी की गई है। अपने साथ हुई ठगी के बाद युवक ने पुलिस की शरण तो ली लेकिन उसे यह सलाह दी गई कि मामले की जानकारी वह सायबर सेल में दें। फरहान कल्याणरोड स्थित आईडीबीआई बैंक में जाकर ब्रांच मैनजेर से ऑनलाइन ठगी शिकायत की और अपना मास्टर क्रेडिट कार्ड ब्लाक कराने का अनुरोध किया।

बैंक से ऑनलाइन हुए व्यवहार से संबंधित कागजात लेकर वह ठाणे स्थित सायबर सेल गया और वहां ऑनलाइन ठगों के विरुद्ध मामला दर्ज कराया। यह भी पता चला है कि फरहान का मास्टर कार्ड टूटा हुआ है जिसके कारण सायबर सेल के अधिकारियों ने आशंका जताई है कि उसके मास्टर कार्ड से भारत के बाहर देशों में ऑनलाइन खरीदी की गई होगी। सायबर सेल के अधिकारियों ने उन्हें 15 दिन के बाद जानकारी लेने के लिए बुलाया है।

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -