GST के लिए 'वॉर रूम' तैयार, आज पार्लियामेंट में मेगा रिहर्सल
GST के लिए 'वॉर रूम' तैयार, आज पार्लियामेंट में मेगा रिहर्सल
Share:

नई दिल्ली : 1 जुलाई से गुड्स एंड सर्विस टैक्स (GST) लागू करने के लिए कमर कस चुकी मोदी सरकार ने  व्यापारियों की परेशानियों को दूर करने के लिए वित्त मंत्रालय में एक 'वॉर रूम' भी तैयार किया गया है. कई फोन लाइन और कम्प्यूटर लगाए गए है,जहाँ तकनीकी विशेषज्ञ मौजूद रहेंगे.GST लॉन्च करने से पहले आज बुधवार को रात 10 बजे इसका पार्लियामेंट में मेगा रिहर्सल किया जाएगा.सरकार ने 30 जून की आधी रात को लोक सभा का विशेष सत्र बुलाया है. 1 जुलाई से पूरे देश में जीएसटी लागू किया जाएगा.

बता दें कि मंगलवार को अरुण जेटली ने स्वीकार किया कि जीएसटी लागू करने में शुरुआती परेशानी हो सकती हैं. इन्हें दूर करने के लिए ही वित्त मंत्रालय में एक 'वॉर रूम' तैयार किया गया है. लोक सभा के सेंट्रल हॉल में रात 10 बजे रिहर्सल की जाएगी. इस रिहर्सल में वित्त मंत्रालय के कर्मचारियों सहित कई विभागीय अधिकारी मौजूद रहेंगे. सूत्रों के अनुसार इस रिहर्सल के दौरान संसदीय मंत्री अनंत कुमार, मुख्तार अब्बास नकवी और एसएस अहलूवालिया उपस्थित रह सकते हैं.

उल्लेखनीय है कि सेंट्रल बोर्ड ऑफ एक्साइज एंड कस्टम्स (CBEC) के चीफ वीएन सारन के अनुसार केंद्र और राज्य सरकारों के अधिकारियों के लिए एक स्रोत केंद्र यानी एक्शन रूम बनाया गया है जिसमें कई कम्प्यूटर और फोन लाइन्स लगाई गई हैं. यहां देशभर के अधिकारियों की जीएसटी से जुड़ी परेशानियां दूर करके उनके फीडबैक भी लिए जाएंगे. यह एक्शन रूम सुबह 8 से रात 10 बजे तक काम करेगा.यहां मौजूद अधिकारी तकनीकी विशेषज्ञों की मदद से जीएसटी से जुड़े सवालों के जवाब देंगे. यह रूम एक सिंगल विंडो की तरह काम करेगा.

यह भी देखें

कपड़ो पर GST लगाए जाने के खिलाफ हरियाणा में तीन दिवसीय हड़ताल

GST लागू होने से पहले सरकार ने दी नियमों में छूट

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -