घर बैठे करियर बनाएं और ढेर सारा पैसा कमाएं
घर बैठे करियर बनाएं और ढेर सारा पैसा कमाएं
Share:

आप यदि घर में ही रहकर अपना करियर बनाना चाहते है तो आपके लिए करियर के बहुत से ऐसे विकल्प प्राप्त हो रहे है जिनकी मदद से आप अपने भविष्य को उज्जवल बना सकते है. खाश तौर पर लड़कियों के साथ कई बार ऐसा होता है की उनके घर वाले उन्हें नौकरी के लिए बाहर नहीं भेजते है तो उनके लिए ऐसे कोर्स और भी बेहतर होंगें की वे घर पर ही रहकर एक पैसा कमा सकती है.
आइए अब हम कुछ ऐसे कोर्स के अवगत कराते है जिनकी मदद से आप अपने भविष्य को उज्जवल बना सकते है.

गेम डिजानइर-
इनका काम गेम डिजाइनिंग के साथ गेम को फनी बनाना होता है साथ ही, ये गेम राइटिंग और डायग्राम भी तैयार करते हैं लीड डिजाइनर पर पूरे डिजाइनिंग विजन, कॉन्सेप्ट, प्रेजेंटेशन, इंप्लिमेंटेशन की जिम्मेदारी लेते हैं. लेकिन इसके लिए टेक्नोलॉजी की जानकारी होने के साथ-साथ आर्टिस्टीक विजन बेहद जरूरी है

एनिमेटर-
एनिमेटर आमतौर पर प्रोग्रामर और सीनियर आर्टिस्ट के साथ गेम के करेक्टर के हर पहलू पर काम करते हैं. आप एनिमेटर के रूप में काम करना चाहते हैं, तो आपमें 2डी कॉन्सेप्ट आर्ट के माध्यम से 3डी मॉडल्स और 2डी टेक्‍चर मैप को तैयार करने की योग्यता होनी चाहिए.

ऑडियो प्रोग्रामर-
इस तरह के प्रोग्रामर गेम के लिए ऑडियो तैयार करने के अलावा साउंड इंजीनियर करने का काम भी करते हैं वैसे यह फील्ड कंप्‍यूटर  इंजीनियर के लिए बेहतरीन माना जाता है ऑडियो प्रोग्रामर को गेम में स्पेशलइ इफेक्‍ट के इस्तेमाल के लिए साउंड के बारे में अच्‍छी नॉलेज रखना जरूरी है.

ग्राफिक प्रोग्रामर-
गेम को डेवलप करने में ग्राफिक प्रोग्रामर टेक्निकल सपोर्ट देता है लेकिन इसके लिए ग्राफिक प्रोग्रामर को C, C++, डायरेक्ट एक्स, ओपन जीएल, विंडो प्रोग्रामिंग, 3डी पैकेज आदि के बारे मालूम होना चाहिए.

एनिमेशन एंड फिल्ममेकिंग में, आज करियर बनाने वालों की बढ़ रही है डिमांड

बैचलर ऑफ फैशन स्टाइलिंग एंड इमेज डिजाइन में बनाएं अपना करियर

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -