आपकी हथेली में ही छुपा होता है विरह योग
आपकी हथेली में ही छुपा होता है विरह योग
Share:

खंडित विवाह रेखा

हथेली में विवाह रेखा का कई जगह से खंडित होना विरह योग बनता है. ऐसे में पति-पत्नी के संबंध अच्छे नहीं रहते है. ऐसी विवाह रेखा होने पर वैवाहिक जीवन के सुख में कमी आती है. अगर ऐसी रेखा दोनों हथेली में हो तो इस योग के प्रबल होने की संभावना बनती है. हथेली में एक से अधिक प्रबल विवाह रेखा होना भी शुभ नहीं माना गया है.

ह्रदय के पास भाग्यरेखा

सुखी वैवाहिक जीवन प्राप्त होना अच्छे भाग्य की निशानी है. इसलिए भाग्यरेखा से भी विरह योग को देखा जाता है. अगर दोनों हथेली में भाग्यरेखा आकर ह्रदय रेखा पर ठहर जाए और मस्तिष्क रेखा से एक मोटी रेखा आकर ह्रदय रेखा को छुए  तो यह वैवाहिक जीवन के सुख के लिए अच्छा नहीं माना जाता है.  

दबा हुआ बुध क्षेत्र

हथेली में बुध क्षेत्र यानी छोटी ऊँगली को पास का स्थान दबा हो और भाग्य रेखा काफी मोटी हो साथ ही उस पर दूवीप का निशान बना हो तो यह दांपत्य जीवन में वियोग का सूचक होता है. अगर इसमें से केवल एक ही बात हथेली में हो तब आपस में तालमेल की कमी रहती है और अक्सर विवाद होने के बावजूद साथ बना रहता है.

तर्जनी से छोटी अनामिका

मंगल पर्वत पर कई रेखाएं हों और विवाह रेखा ह्रदय रेखा से मिल रही हो साथ ही अनामिका ऊँगली तर्जनी से छोटी हो तो यह वैवाहिक जीवन में सुख शांति के लिए अनुकूल नहीं माना जाता है. अगर ऐसी स्थिति दोनों हथेली में हो तो बात तलाक तक पहुंच जाती है. इसके अलावा विवाह रेखा आगे से दो भागों में बंटी हो और भाग्य रेखा पर दूवीप बना हो. इनके साथ अगर अगूंठा अधिक मोटा हो तो यह पति-पत्नी के बीच तालमेल की कमी को दर्शाता है. ऐसे में पति-पत्नी के बीच संबंध विच्छेद भी हो सकता है.

अनाज या बिस्तर ना धोएं, ससुराल से सम्बन्ध खराब

भगवान शिव के रुद्राभिषेक से मनोवांछित फल की प्राप्ति होती है

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -