क्या आप भी करना चाहेगें एक बेहतर इंटर्नशिप
क्या आप भी करना चाहेगें एक बेहतर इंटर्नशिप
Share:

जब भी आप किसी न किसी क्षेत्र में पढाई करते है तो आपके लिए बेहद ही जरूरी होता है उस क्षेत्र में प्रेक्टिकल ज्ञान का होना,आज आपने देखा ही है की हम किसी न किसी क्षेत्र में अच्छे अंकों के साथ कोर्स को पूर्ण तो कर लेते है. पर हमें जॉब नहीं मिल पाती है . इसका कारण बस यही है की कंपनी अनुभव मांगती है.कंपनीआपके प्रेक्टिकली ज्ञान की परख करती है .इस वजह से जॉब पाने में समस्या आती है . 

इसके लिए यदि आप इंटर्नशिप करते है है तो आपको प्रैक्टिकल वर्क के बारे में जानने का मौका मिलता है.आपको ऑफिस का प्रोफेशनल माहौल पता चलता है .कैसे कार्य किया जाता है या कैसे कार्य करना चाहिए तमाम बातें सामने आती है . इंटर्नशिप करने से आपको जॉब में आसानी होती है .और आप एक अच्छे वर्कर बन पाते है .

1. पहले से ही प्लानिंग करें.
यदि आप अपनी पसंदीदा कंपनी में इंटर्नशिप करके काम सीखना चाहते हैं तो आपको हमेशा ही अपडेट रहना होगा. उस कंपनी की वेबसाइट और सोशल मीडिया पेज को देखते रहना भी फायदेमंद हो सकता है.

2. कंपनी के बारे में सब कुछ पता कर लें.
आप अगर किसी कंपनी के लिए अप्लाई करने की चाह रखते हैं तो वहां आपसे कंपनी से जुड़े सवाल पूछे जा सकते हैं. ऐसे में उस कंपनी का बैकग्राउंड चेक करना फायदेमंद हो सकता है.

3. रिज्यूमे और कवर लेटर पर ध्यान दें.
आजकल नौकरियां और इंटर्नशिप किसी सिफारिश के बजाय कवर लेटर और रिज्यूमे के दम पर मिलती है. ऐसे में किसी जानकार या फिर विशेषज्ञ की मदद लेना फायदेमंद होगा.

इंटर्नशिप:आपको सिखने एवं अनुभव लेने का एक साथ अवसर

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -