जानि्ए यामाहा अल्फा की खासियत, पढ़े रिव्यू
जानि्ए यामाहा अल्फा की खासियत, पढ़े रिव्यू
Share:

ऑटोमेटिक स्कूटरों के मार्केट में कंपनियां अलग-अलग स्कूटर पेश कर रही हैं। यामाहा ने फैमिली क्लास को टारगेट करते हुए नया स्कूटर अल्फा पेश किया था। क्लीन डिजाइन रखते हुए कुछ शानदार टच दिए हैं, जैसे साइलेंसर पर यामहा कोडेड मफलर काफी खूबसूरत दिखता है। कुल मिलाकर इसका डिजाइन ट्रेंडी और मॉडर्न दिखता है। इसकी कीमत कंपनी ने एक्स शोरूम दिल्ली प्राइस रखी है, 47,735 रुपये।

फीचर-
अब जैसा की इसका टारगेट फैमिली क्लास है इसलिए इसमें स्पेस का काफी ध्यान रखा गया है। सीट काफी लंबी है जिसमें किसी भी साइज के लोग फिट हो सकते हैं। बीच में कोई बच्चा आसानी से बैठ सकता है या फिर सामान भी रखा जा सकता है। आगे पैर रखने और सामान रखने के लिए जगह है। इसका टारगेट फ्यूल लिड भी सीट के अंदर ही दी गई है लेकिन अंडर सीट स्टोरेज काफी अच्छा है। इसमें फुल फेसिंग हेलमेट के साथ दूसरा सामान भी रखा जा सकता है। बॉडी से लेकर छोटे-मोटे स्विच वगैरह की क्वॉलिटी काफी अच्छी है।

इंजन-
अल्फा स्कूटर के इंजन की बात करे तो इसमें 113 सीसी का इंजन जो 7.1 बीएचपी की पावर देता है। 8.1 एनएम टॉर्क वाले इस स्कूटर का पिकअप काफी फास्ट है। स्पीड का बात करें तो इस स्कूटर को 90 किमी/घंटा की रफ्तार तक पहुंचाकर देखा। इस स्पीड तक पहुंने में ज्यादा दिक्कत भी नहीं हुई। इस स्पीड पर स्कूटर काफी स्टेबल भी था। किसी भी ऑटोमेटिक स्कूटर की तरह शहर के ट्रैफिक में इसे चलाना काफी आसान और आरामदायक रहता है। फुल टैंक के साथ इसका लाइट वेट (104 किलोग्राम) भी इसमें मदद करता है। फ्रंट टेलिस्कोपिक और रियर मोमोशॉक एब्जॉर्बर के साथ गड्ढों वाली सड़कों पर इसकी राइड काफी स्मूद रहती है।

कमियां - 
अल्फा का फ्रंट और साइड लुक तो काफी अट्रेक्टिव है लेकिन पिछला हिस्सा थोड़ा बोरिंग दिखता है। इसके अलावा हैंडल के निचले हिस्से में स्टोरेज की कमी खलती है, इसमें बस छोटा-मोटा सामान रख सकते है। और साथ ही इसमें डिस्क ब्रेक का ऑप्शन भी नहीं दिया गया है।

बीएन 302 आर बाइक होगी मई 2017 लांच, जाने इसके फीचर

महिला स्कूटर राइडर जरुर पढ़े ये टिप्स

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -