इस महिला ने पहली बार भारत को दिलाया वर्ल्ड बॉडी बिल्डिंग चैंपियनशिप में स्वर्ण पदक
इस महिला ने पहली बार भारत को दिलाया वर्ल्ड बॉडी बिल्डिंग चैंपियनशिप में स्वर्ण पदक
Share:

नई दिल्ली: देहरादून की बॉडी बिल्डर भूमिका शर्मा ने भारत के लिए एकमात्र स्वर्ण पदक जीत लिया है. इन्होने यह पदक वर्ल्ड बॉडी बिल्डिंग चैंपियनशिप में जीता है, इस इवेंट में फिजीक और बॉडी बिल्डिंग के विभिन्न देशों की करीब 50 महिला बॉडी बिल्डरों ने भाग लिया था. भूमिका पिछले तीन साल से बॉडी बिल्डिंग कर रही है. वही भूमिका इससे पहले मिस इंडिया बॉडी बिल्डिंग चैंपियनशिप में भी दूसरे स्थान पर रह चुकी है.  

स्वर्ण पदक हासिल करने के बाद भूमिका ने मीडिया से कहा कि, मैने पिछले साल मिस दिल्ली बॉडी बिल्डिंग प्रतियोगिता में भाग लिया था और स्वर्ण पदक जीतकर मिस इंडिया में अपनी दावेदारी पेश की थी. जिसमे मैने रजत पदक हासिल किया था, और इसके बाद मेरा वर्ल्ड बॉडी बिल्डिंग चैंपियनशिप का टिकट फाइनल हुआ है. मै 17-18 जून को वेनिस, इटली में हुई वर्ल्ड बॉडी बिल्डिंग चैंपियनशिप में पुरुष और महिला फिटनेस, फिजीक और बॉडी बिल्डिंग कॉन्टेस्ट्स बनी. 

भूमिका ने यह भी कहा कि, मै भारत की एक अकेली महिला खिलाडी थी, जिसमे वर्ल्ड चैंपियनशिप में देश का प्रतिनिधित्व किया था. उसके बाद उन्होंने कहा कि चैंपियनशिप में कुल तीन राउंड हुए, पहले राउंड में फॉल इन, दूसरे राउंड में निर्णायकों के मुताबिक बॉडी पोजिंग और अंतिम राउंड में इंडिविजुएल पोजिंग हुई. सभी राउंड में सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन के आधार पर अंक दिए गए और वे स्वर्ण पदक जीतने में सफल रहीं. 

वेस्टइंडीज के खिलाफ दूसरे वनडे में युवराज से हुई बहुत बड़ी चूक

अगस्त में डिविलियर्स लेंगे बड़ा फैसला

भारतीय महिला कप्तान मिताली राज के प्रदर्शन के आंकड़े

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -