बगैर साथ आये नहीं हो सकता किसी देश का विकास
बगैर साथ आये नहीं हो सकता किसी देश का विकास
Share:

नई दिल्ली : प्रधान मंत्री नरेन्द्र मोदी ने कहा है कि किसी भी देश को यदि अपना विकास करना है तो उसे अन्य देशों से सहयोग लेकर साथ चलना होगा। कोई भी देश अकेला विकास नहीं कर सकता। भारत ने भी अन्य देशाों के सहयोग से अपने विकास के द्वार खोले है।

मोदी ने यह बात शुक्रवार को यहां आयोजित एक समारोह में की। वे यहां ट्रांसफार्मिंग इंडिया विषय पर आधारित नीति आयोग के व्याख्यान श्रृंखला का शुभारंभ कर रहे थे। उन्होंने कहा कि विकास के लिये कोई भी देश अकेला नहीं चल सकता। मोदी ने यह भी कहा है कि देश एक दूसरे से जुड़े और निर्भर होने लगे है, क्योंकि यह आज की जरूरत है। उन्होंने और भी विषयों को रेखांकित किया।

कहा-क्षमताएं होती है अपनी-अपनी

मोदी ने यह भी कहा कि किसी भी देश को अपना विकास करना प्राथमिकता होती है तथा प्रत्येक देश के अपने संसाधन और क्षमताएं होने के साथ ही अनुभव भी होता है, लेकिन यह सब अलग-अलग होता है। उनका कहना है कि भारत में व्यापक बदलाव लाना हम सभी का दायित्व है परंतु इस बदलाव के प्रशासन में परिवर्तन लाना होगा।

वे कानून के बारे में भी बोले और कहा कि कानूनों में बदलाव लाना आज की आवश्यकता है। मोदी द्वारा शुभारंभ किये गये इस आयोजन में भारत के केन्द्रीय मंत्रियों के अलावा सभी राज्यों के मुख्यमंत्री और अन्य कई अधिकारी शामिल हुये है। इस मौके पर सिंगापुर के उप प्रधानमंत्री थारमन भी भारत आये है।

सोशल मीडिया में छाई PM मोदी की लोकप्रियता

POK पर मोदी सरकार ने पाकिस्तान को दिया बड़ा झटका

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -