ड्राइव करते समय इन बातों का रखे ध्यान तो कभी नहीं होगा एक्सीडेंट
ड्राइव करते समय इन बातों का रखे ध्यान तो कभी नहीं होगा एक्सीडेंट
Share:

आपने कार एक्सीडेंट के तो  बहुत से किस्से सुने होंगे, कार से जाते समय आज ये दुर्घटना हुई है आज वो दुर्घटना हुई है लेकिन अगर आप सावधानी नहीं बरतेंगे तो एक्सीडेंट तो होगा ही. इसलिए ड्राइव करते समय सावधानी अवश्य बरते. हम आपको ड्राइव करते समय सावधानी के कुछ बाते बताने जा रहे है जिसको अपनाने से आप दुर्घटनाओ से बच सकते है. तो चलिए जानते है की कैसे हम ड्राइव करते समय होने वाली दुर्घटनाओं से बच सकते है. उसके लिए सबसे पहले आप  ड्राइव करते समय अपने मोबाइल को साइलेंट मोड पर रखे. और यदि आपको कुछ जरुरी ही बात करनी है तो आप आपनी कार या बाइक को रोड़ के साइड में खड़ा करके बात करे. ड्राइव करते समय आप अपने ध्यान को ड्राइव करने में ही केन्द्रित करे.

ड्राइव करते समय मोबाइल में मेसेज या नंबर डायल ना करे ऐसा करने से भी आपका वाहन किसी से भी टकरा सकता है व दुर्घटना हो सकती है कुछ लोग ड्राइव करते समय मोबाइल फोन पर बात करते है लेकिन उन्हें ऐसा नहीं करना चाहिए क्योकि ड्राइव करते समय अगर आप मोबाइल फोन पर बात कर रहे हो तो सामने वाला पता नहीं आपको क्या और कैसी बाते बोल दे जिससे आपका ध्यान ड्राइव करने से हट जाए और दुर्घटना हो जाए.

कुछ  ड्राइवर कार चलाते चलाते अपने आप पर इतना ओवर कोम्फीडेंट करने लगते है की वो हद से ज्यादा तेज़ कार भगाते है, ऐसे में भी दुर्घटना हो सकती है. और दूसरी बात जब ड्राइवर कार चला रहा हो तो उसकी शीट ज्यादा ऊँची नहीं होना चाहिए क्योकि कभी कभी कार की शीट ऊँची होने की वजह से ड्राइवरों को लगता है की उनकी कार धीरे धीरे चल रही है तो ऐसे में वह अपनी कार की स्पीड और बढ़ा लेते है. और ये भी दुर्घटना के संकेत होते है इसीलिए ध्यान पूर्वक ड्राइव करे.

कार में बैठने से पहले अपने रियरव्यू मिरर और लेफ्ट मिरर को सही तरीके से अजस्ट करें। अपने रियरव्यू को वैसे ही सेट करें, जैसे आमतौर पर करते हैं। कार चलाते समय अपनी कार के दाई और बाई तरफ की मिरर को ठीक पोजीशन में ले ताकि पीछे साइड से आ रहे वाहन को आप देख सके और दुर्घटना से बच सके. कार चलाते समय आप अपना हाथ स्टेयरिंग से नहीं हटाये क्योकि इससे भी दुर्घटना हो सकती है. तो इस प्रकार से आप हमेसा सेफ ड्राइव करें.

2 सितम्बर को लांच हो सकती है Commando Mozev editions

अगले माह UM भारत में लांच करेगा नई बाइक

Scout Bobber बाइक का शानदार लुक आपको भी कर देगा दीवाना, जानें इसकी कीमत

क्या आप जानते है टायर्स के लिए क्या बेस्ट है नॉर्मल हवा या नाइट्रोजन गैस

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -