तरबूज की मदद से पाए झुर्रियों से छुटकारा
तरबूज की मदद से पाए झुर्रियों से छुटकारा
Share:

तरबूज गर्मियों के मौसम में मिलने वाला फल होता है. ये हमारे स्वास्थ्य के लिए बहुत फायदेमंद होता है. पर क्या आपको पता है की तरबूज हमारे सेहत के साथ-साथ चेहरे के लिए भी लाभकारी होता है.तरबूज के इस्तेमाल से स्किन की कई परेशानियों से छुटकारा पाया जा सकता है. 

1-तरबूज के बीजों में भरपूर मात्रा में एंटीऑक्सीडेंट मौजूद होते हैं जो हमारे चेहरे पर झुर्रियों को आने से रोकते हैं. इसके अलावा नियमित रूप से तरबूज का इस्तेमाल करने से त्वचा मजबूत और हैल्दी बनती है.

2-तरबूज के बीज में एक ऐसा ऑयल मौजूद होता है जो हमारी स्किन की गंदगी को हटाने में मदद करता है. तरबूज हमारी त्वचा के रोमछिद्रो को साफ़ करके ताजगी प्रदान करता है.इससे मुहांसों की समस्या दूर होती है. 

3-तरबूज में पाया जाने वाला तेल बालों को फैटी एसिड प्रदान करता है. फैटी एसिड हमारे बालो के लिए एक बहुत जरूरी तत्व होता है. इससे बाल मॉइस्चराइजर होते है. इसके इस्तेमाल से बालों का झड़ना और उनका रूखापन दूर होता है. 

4 -अपने चेहरे से ब्लैक हेड्स की समस्या को दूर करने के लिए -तरबूज को रोजाना चेहरे पर रगड़े,इससे ब्लैक हेड्स तो दूर होंगे ही साथ ही पिंपल्स और एक्ने की समस्या भी दूर हो जाएगी. 

 

चेहरे के दाग धब्बो को मिटाने के लिए करे गाजर और शहद का इस्तेमाल

बादाम और दूध बनायेगे आपकी त्वचा को खूबसूरत

कॉर्न स्टार्च से दे अपने नाखुनो को नया लुक

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -