WWE की फाइट होती है पहले से ही फिक्स
WWE की फाइट होती है पहले से ही फिक्स
Share:

नई दिल्ली: दुनिया की सबसे फेमस प्रोफेशनल रेसलिंग WWE से तो हर कोई  वाकिफ है, कहा जाता है यहाँ सब पहले से फिक्स होता है. हालांकि किसी हद तक यह बात सच भी है. वही ऐसे में हम आपके समने WWE के पांच ऐसे फैक्ट्स लेकर आए है. जिससे से यह ज्ञात हो जाएगा की कैसे WWE की फाइट फिक्स होती है 

दरअसल WWE का मकसद दर्शकों का मनोरंजन करना होता है, यहां फाइट्स से पहले ही दर्शकों के रिस्पॉन्स को देखकर फाइट का विनर घोषित किया जाता है. एक स्पोर्ट्स वेबसाइट के अनुसार यह पूरी फाइट स्क्रिप्टेड होती है.  

अगर फाइट के दौरान दर्शकों का रिस्पॉन्स बदल जाता है, तो रेसलर्स के पास दूसरा प्लान भी मौजूद होता है. यहां ऐसा ज़रूरी नहीं होता की जिसके पास अच्छी बॉडी हो अच्छा परफॉर्मेंस करने वाला ही विनर बने.  
 
यहां आए दर्शको को खतरनाक स्टंट्स ही पंसद आते है. इन स्टंट्स के दौरान कई बार रेसलर्स को गंभीर छोटे भी आ जाती है, हालांकि ये चोटें छोटी मोटी होती है. लेकिन एंटरटेन्मेंट को ध्यान में रखते हुए बढ़ा -चढ़ाकर बताया जाता है. 

WWE में हथौड़े, स्टील चेयर, टेबल, लैडर और डंडे जैसे हथियार हमेशा से इसका हिस्सा रहे हैं. रिंग के नीचे रखे हुए 70 प्रतिशत हथियार असली होते हैं लेकिन इन्हें फाइट के लिए खास तौर पर तैयार किया जाता है, जिससे यह दिखते तो पुरे असली है लेकिन इनके स्ट्रक्चर, वेट और हार्डनेस को काफी हद तक कम कर दिया जाता है. वही इनके इस्तेमाल करने के लिए रेसलर्स को खास  ट्रेनिंग दी जाती है. 

WWE फाइट्स में सबसे चौंकाने वाली बात ये है कि रेसलर्स की बॉडी पर नजर आने वाला खून असली होता है. कई स्क्रिप्टेड फाइट्स के दौरान रेफरी खुद रेसलर्स को एक बारीक रेजर देता है जिस माथे पर सिर्फ टच कराने से खून निकल जाता है.

फीफा वर्ल्ड कप का स्टेडियम : पांच पहले ही 580 करोड़ रुपए की लागत के साथ हुआ तैयार

चैम्पियन्स ट्रॉफी में इन खिलाड़ियों ने लगाए दमदार शतक

अक्षय के साथ फोटो अपलोड किया तो फैन ने उड़ाया मज़ाक

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -