पहले भी गड़बड़ी की वजह से सुर्ख़ियों में रही है फॉक्सवैगन
Share:

ऑडी एजी के मुख्य कार्यकारी अधिकारी (सीईओ) रूपर्ट स्टैडलर को धोखाधड़ी के मामले में गिरफ्तार किया गया है. डीजल मामले और ऑडी इंजन की जांच के सिलसिले में रुपर्ट स्टैडलर के खिलाफ गिरफ्तारी वारंट जारी किया गया है, जिसके बाद सोमवार को उन्हें हिरासत में ले लिया गया. हालांकि यह पहली बार नहीं है जब फॉक्सवैगन ग्रुप किसी गड़बड़ घोटाले के लिए सुर्ख़ियों में आया हो. फॉक्सवैगन लगभग तीन साल पहले भी गड़बड़ी के आरोपों में चर्चा का विषय बनी थी.  

पिछले मामला:

सितंबर 2015 में कंपनी ने यह स्वीकार किया था कि उसने अमेरिका में अपनी गाड़ियों को एमिशन टेस्ट को चकमा देने के लिए एक गैर कानूनी सॉफ्टवेयर का इस्तेमाल किया था. इसके अलावा कंपनी ने यह भी माना था कि उसने करीब एक करोड़ से ज्यादा कारों के सॉफ्टवेयर में गड़बड़ी की थी. ऐसा प्रदूषण जांच को चकमा देने के इरादे से किया गया था. वहीं इस मामले के सामने आने का बाद जर्मनी अथॉरि‍टीज ने फॉक्सवैगन पर डीजल एमि‍शन स्‍कैंडल के आरोपों में 1 अरब यूरो का जुर्माना लगाया था.

वहीं ताजा मामले में फॉक्सवैगन का कहना है कि, 'डीजल मामले और ऑडी इंजन की जांच के सिलसिले में रुपर्ट स्टैडलर के खिलाफ गिरफ्तारी वारंट जारी किया गया है. इसके बाद कोर्ट ने उन्हें हिरासत में रखने के आदेश दिए हैं ताकि वो जांच में बाधा ना डाल सकें.'  बता दें कि स्टैडलर 2007 से ऑडी के सीईओ हैं और उन्हें 2010 से फॉक्सवैगन ग्रुप का बोर्ड मेंबर बनाया गया था. 

 

रूपर्ट स्टैडलर का ऑडी और फॉक्सवैगन से गहरा नाता

ऑडी के सीईओ पुलिस हिरासत में , मामला क्या है?

शहर की तरफ बढ़ रही बैलिस्टिक मिसाइल को साउदी अरब ने बीच में ही किया नष्ट

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -