सिरका दिला सकता है पैरो से आने वाली बदबू से निजात
सिरका दिला सकता है पैरो से आने वाली बदबू से निजात
Share:

हम अपने चेहरे, हाथ, पैर पर तो कुछ ध्यान देते हैं. जिसके कारण हमें किसी भी प्रकार की समस्या नहीं होती हैं. लेकिन एक सबसे बड़ी समस्या है. पैरो से बदबू आना. दिन भर जूते पहने रहने से जब आप अपने जूते उतारते है, तो आपको कई बार दूसरों के सामने शर्मिंदगी का सामना करना पडता हैं.

हम आपको कुछ ऐसे उपाय बता रहे हैं. जिसके इस्तेमाल से आप इस समस्या से निजात पा सकते हैं. जानिए इन उपायों के बारें में.

1-विनेगर में ऐसे एंटी बैक्टीरियल गुण पाए जाते हैं. जिसके इस्तेमाल से आपके पैरों में बदबू आने के जिम्मेदार बैक्टीरिया नष्ट हो जाएगे. साथ ही इन्हे बढने से रोकता हैं. इसके लिए एक बाल्टी में 4 कप पानी में आधा कप विनेगर डालकर अपने पैरों को 15 मिनट के लिए इसमें डुबोकर रखें. विनेगर त्वचा से पसीना आना कम कर देता है. विनेगर में एसिडिक गुण होते हैं जो आपकी त्वचा को ड्राई बना देते हैं जिससे आपके पैरों में कुछ घंटो तक सूखापन बना रहता है.

2-कई बार ऐसा होता हैं कि हमे दिनभर जूते और मोजे पहनना पडता हैं. जिसके कारण हमारे पैरों में पसीना आने से बदबू आने लगती हैं. इससे निजात पाने के लिए आप स्प्रे का भी इस्तेमाल कर सकते हैं. इसके लिए जब आप जूते पहले उससे पहले अपने पैरो में स्प्रे डाल लें.

3-लैवेंडर ऑयल न केवल अच्छी खूशबू देता है बल्कि यह बैक्टीरिया को मारने में भी असरदार है. इसमें बरपूर मात्रा में एंटी-फंगल गुण पाए जाते हैं जो कि बदबू को दूर करने में काफी सहायक होते है. इसके लिए हल्के गर्म पानी में कुछ 2-3 बूंदें लैवेंडर ऑयल की डालकर पैरों को उसमें लगभग 20 मिनट के लिए डुबोकर रखें. दिन में दो बार ऐसा करने से पैरों से आने वाली बदबू दूर भाग जाएगी.

पिम्पल फोड़ने से जा सकती है आपके चेहरे की...

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -