गेंहू के तेल के इस्तेमाल से पाए स्ट्रेच मार्क्स से छुटकारा
गेंहू के तेल के इस्तेमाल से पाए स्ट्रेच मार्क्स से छुटकारा
Share:

महिलाओ के शरीर में अक्सर डिलीवरी के बाद स्ट्रेच मार्क्स की समस्या हो जाती है. कभी कभी ये समस्या मोटापे के कारन भी हो जाती है. स्किन में खिचाव होने के कारन शरीर पर स्ट्रेच मार्क्स आ जाते है. ये निशान देखने में बहुत ही बेकार लगते है. कई महिलाए तो इन मार्क्स के कारन अपनी पसंद के कपडे भी नहीं पहन पाती है. आज हम आपको ऐसे कुछ उपाय बताने जा रहे है जिनके इस्तेमाल से आप इन स्ट्रेच मार्क्स से छुटकाया पा सकती है.

1-कैस्टर ऑयल के इस्तेमाल से आप इन स्ट्रेच मार्क्स से छुटकारा पा सकती है, इसे इस्तेमाल करने के लिए थोड़ी से कॉस्टर आयल को अपनी हथेलियों में लेकर स्ट्रेच मार्क्स वाली जगह पर लगाकर अच्छे से मालिश करें. मालिश करने के बाद गर्म पानी की बोतल से उस जगह की सिकाई करे. कुछ दिनों तक लगातार इसके इस्तेमाल से आपके स्ट्रेच मार्क्स गायब हो जायेगे. 

2-अगर आपकी बॉडी पर स्ट्रेच मार्क्स आ गए है तो स्ट्रेच पर थोड़ा सा  कोकोआ बटर लगाए. अब हलके हाथो से स्ट्रेच मार्क्स वाली जगह पर मसाज करे.दिन में 2 से 3 आप इस प्रक्रिया को दोहराये. ऐसा रोजाना करने से निशान मिट जाएगे. 

3-स्ट्रेच मार्क्स से छुटकारा पाने के लिए थोड़े से ओलिव आयल में थोड़ी सी चीनी मिला लें. अब इसे आधे घंटे के लिए ऐसे ही छोड़ दे, अब इसे अपने स्ट्रेच मार्क्स पर लगाकर 10-15 मिनट के लिए छोड़ दे. फिर बाद में ठन्डे पानी से धो दे.हफ्ते में 3-4 बार लगाएं. स्ट्रेच मार्क्स निकल जायेगे.

4-थोड़े से गेंहू के बीजों के तेल में विटामिन ई आयल मिला ले. अब इन दोनों को अच्छे से मिलाकर स्ट्रेच मार्क्स वाली जगह पर लगाएं. इससे काफी असर होता दिखाई देगा.

 

सिर्फ आधा निम्बू बढ़ा सकता है आपकी ब्यूटी

चेहरे पर ब्लीच की जगह करे संतरे का इस्तेमाल

स्किन से टैनिंग की समस्या को दूर करते है लौकी के छिलके

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -