अपने सौंदर्य को निखारने के लिए करे टमाटर का इस्तेमाल
अपने सौंदर्य को निखारने के लिए करे टमाटर का इस्तेमाल
Share:

टमाटर तो हर घर के किचन में पायी जाने वाली सब्जी है.पर क्या आप जानती है की टमाटर हमारी स्किन के लिए कितना फायदेमंद होता है. आप टमाटर के रस को सीधे चेहरे पर लगा कर दाग धब्बे साफ कर सकती हैं.

आइये जानते हैं कैसे कर सकते है सौंदर्य को निखारने के लिये टमाटर का इस्तेमाल-

1-पिम्पल्स से छुटकारा पाने के लिए टमाटर के जूस में थोड़ा सा शहद मिलाकर पिए.और बचे हुए जूस को अपने चेहरे पर लगा ले.टमाटर मे विटामिन सी, ए होता है जो हमारे चेहरे को मुहासो से बचाता है.

2-अपने चेहरे के खुले हुए पोर्स को बंद करने के लिए चम्मच टमाटर के रस में नींबू के रस को मिलाकर चेहरे पर 10 से 15 मिनिट के लिए लगाए.फिर ठन्डे पानी से धो ले.

3-टमाटर के जूस से अपने चेहरे की हलके हाथो से मसाज करें और 15-20 मिनट के लिए छोड़ दें. फिर इसे ठंडे पानी से धो लें. ऐसा करने से स्किन साफ़ होती है, और मुंहासे भी दूर हो जाते है.यह  चेहरे पर आये धुप के कालेपन को हटाती है.

4-टमाटरों में भरपूर मात्रा में विटामिन A और विटामिन C पाया जाता है जो हमारी स्किन से मृत त्वचा को हटा कर अंदर से यंग और फ्रेश बनाता है.एक टमाटर में थोड़ा सा दही मिला कर चेहरे पर लगाए और फिर 15 मिनट बाद गुनगुने पानी से धो लीजिए. ये फेस पैक आपके चेहरे में नयी चमक लाता है.

चाशनी से पाए गोरी त्वचा

चेहरे की हर परेशानी का इलाज है गुलाबजल

दही से करे अपनी स्किन की देखभाल

 
रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -