इन तरीको से पाए गर्दन की झुर्रियों से छुटकारा
इन तरीको से पाए गर्दन की झुर्रियों से छुटकारा
Share:

सुंदर और सुराहीदार गर्दन आपकी सुंदरता को बढ़ाने का काम करते है. लेकिन जैसे जैसे हमारी उम्र बढ़ती है वैसे वैसे झुर्रियां आने के कारन खूबसूरती बिगड़ने लगती है.हमारे चेहरे की अपेक्षा गर्दन पर झुर्रियों की समस्या ज्यादा जल्दी देखने को मिलती है. जो देखने में बहुत ख़राब लगती है.पर कुछ उपायों को अपना कर गर्दन में आने वाली झुर्रियों से छुटकारा पा सकती है.

1-ओलिव आयल और शहद का इस्तेमाल करके गर्दन पर आने वाली झुर्रियों से छुटकारा पाया जा सकता है.ओलिव आयल में भरपूर मात्रा में एंटी-ऑक्सीडैंट पाए जाते है जो स्किन को टाइट बनाने का काम करते है.जिससे गर्दन में झुर्रिया नहीं आ पाती है.इसे इस्तेमाल करने के लिए थोड़े से ऑलिव ऑयल में थोड़ा शहद और ग्लिसरीन मिलाकर अपनी गर्दन की त्वचा पर लगाए.इसे लगाने के बाद हलके हाथो से अपने गर्दन की ऊपर की तरफ मसाज करें. अगर आप लगातार एक सप्ताह तक इस मिश्रण का इस्तेमाल करने से झुर्रियां कम होने लगती हैं.

2-झुर्रियों को दूर करने के लिए एक अंडे को फोड़कर उसका सफेद भाग निकाल ले.अब इसमें थोड़ा सा बादाम का तेल मिलाकर अच्छे से फैंटें. अब इस पेस्ट को अपनी गर्दन पर लगा ले.जब ये अच्छे से सूख जाये तो पानी से साफ करें. इससे त्वचा में कसाव आएगा और झुर्रियां भी कम होंगी.

3-स्किन के लिए मेथी के दानों का इस्तेमाल बहुत फायदेमंद होता है.इसे इस्तेमाल करने के लिए मेथी दानो को थोड़े से पानी में मिलाकर उबाल ले.जब ये ठंडा हो जाये तो इसे छान कर इसके पानी से गर्दन को धोएं जिससे झुर्रियों की समस्या कम होगी. 

 

स्किन के लिए नुकसानदायक हो सकते है ये आहार

खूबसूरती को बढ़ाता है एक ग्लास संतरे का जूस

चेहरे को झुर्रियों से दूर रखता है मछली का तेल

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -