इन तरीको से रखे अपनी स्किन टाइटनेस को बरक़रार
इन तरीको से रखे अपनी स्किन टाइटनेस को बरक़रार
Share:

कभी कभी ऐसा होता है की बढ़ती हुई उम्र के कारन हमारी स्किन पर झुर्रिया आने लगती है.झुर्रियों के आने का कारन अचानक से वजन का कम होना भी हो सकता है.जिसके कारन स्किन में ढीलापन आ जाता है और त्वचा लटकी हुई दिखाई देती है. जो देखने में बहुत ही ख़राब लगती है.आज हम आपको कुछ ऐसे तरीके बताने जा रहे है जिसके इस्तेमाल से अपनी स्किन की झुर्रियों को दूर करके उसे टाइट बना सकती है.

1-झुर्रियों को दूर करने के लिए अंडे का इस्तेमाल बेस्ट होता है.इसके लिए सबसे पहले अंडे को फोड़ कर उसका सफेद भाग निकाल ले.अब इसे ब्रश की सहायता से अपने चेहरे और गर्दन पर अच्छे से लगाए.और  20 मिनट के बाद ठन्डे पानी से चेहरा साफ कर लें. इससे त्वचा पर कोलाजेन का निर्माण होगा और उसमें कसाव आएगा. 

2-स्किन पर एलोवरा का इस्तेमाल बहुत फ़ायदेमन्द होता है.एलोवेरा के जैल को निकाल कर अपने हाथो की मदद से अपने चेहरे और गर्दन की स्किन पर अच्छे से लगाएं. आधे घंटे बाद चेहरे को गुनगुने पानी के साथ धो लें. इस प्रक्रिया को हफ्ते में 2 बार अपनाएं. 

3-नींबू में भरपूर मात्रा में कुछ ऐसे पोषक तत्व मौजूद होते है. जो स्किन को टाइट बनाने का काम करते है.इसमें विटामिन सी की भी भरपूर मात्रा पायी जाती है जो ढीली स्किन को टाइट करता है. नींबू के रस को चेहरे पर लगाकर 10 मिनट के लिए छोड़ दे.फिर 10 मिनट बाद चेहरे को बाद धो लें. इससे स्किन पर लचीलापन आएगा.

4-स्किन की हर समस्या के लिए चन्दन का इस्तेमाल बहुत फायदेमंद होता है,चंदन का फेसमास्क लगाने से त्वचा पर मौजूद डेड स्किन निकल जाती है और चेहरे पर मौजूद सभी तरह के दाग-धब्बे दूर हो जाते है. 

 

ग्लोइंग स्किन पाने के लिए करे नारियल के तेल और बेकिंग सोडा का इस्तेमाल

चन्दन के इस्तेमाल से पाए खूबसूरत त्वचा

कलोंजी के इस्तेमाल से पाए स्किन और बालो की समस्याओ से छुटकारा

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -