ये टिप्स बनायेगे आपके होंठो को गुलाब सा गुलाबी
ये टिप्स बनायेगे आपके होंठो को गुलाब सा गुलाबी
Share:

गुलाबी और मुलायम होंठ एक खूबसूरत चेहरे की पहचान होते है.पर अगर आपके होंठ ही काले और बदसूरत हो आपके चेहरे की पूरी सुंदरता बिगड़ जाती है.आज हम आपको कुछ ऐसे तरीके बताने जा रहे है जिनके इस्तेमाल से आप अपने काले होंठो को गुलाबी और मुलायम बना सकती है. 

1-नींबू में कुछ ऐसे तत्व पाए जाते है जो होठों के कालेपन को दूर करने का काम करते है. इसे इस्तेमाल करने के लिए सबसे पहले थोड़े से शहद में नींबू का रस मिलाकर अपने होंठों पर लगाएं. लगातार इसके इस्तेमाल से आपके होंठो का रंग गुलाबी हो जायेगा.
 
2-अगर आप अपने होंठो प्राकर्तिक रूप से गुलाबी बनाना चाहते है तो इसके लिए गुलाब की पत्तियों का इस्तेमाल बहुत फायदेमंद रहेगा.इसे अपने होंठो पर इस्तेमाल करने के लिए गुलाब की कुछ पंखुड़ियों को लेकर रातभर के लिए दूध में भिगोकर छोड़ दे.सुबह होने पर इन पत्तियों को अच्छे से पीस ले.अब इसे अपने  होंठों पर लगाएं और सूखने के बाद धो लें. इससे होंठों का रंग हल्का गुलाबी और चमकदार होगा. 
 
3-अगर आप अपने होंठो का कालापन दूर करके उन्हें गुलाबी और मुलायम बनाना चाहती है तो इसके लिए दही और एलोवेरा को मिलाकर पेस्ट बना ले.अब इस पेस्ट को अपने होंठो पर लगाए.

 

अधिक निम्बू पानी पीने से हो सकता है हड्डियों को नुकसान

अधिक हल्दी के सेवन से हो सकती है खून की कमी की समस्या

एसिडिटी की समस्या से आराम दिलाते है धनिया के बीज और जीरा

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -