ये तरीके बनायेगे आपके होंठो को गुलाबी
ये तरीके बनायेगे आपके होंठो को गुलाबी
Share:

होंठो के कालेपन की समस्या अक्सर लड़कियों या महिलाओ में देखी जाती है.पर अगर अपने होंठो की ख़ास देखभाल करेगी तो इस समस्या से छुटकारा पा सकती है.

1-अगर आप अपने होंठो के कालेपन को दूर करना चाहती है तो पपीते के पेस्ट में थोड़ी से सूजी और शहद मिलाकर रख ले.अब रोज इस पेस्ट को अपने होंठो पर दिन में तीन बार लगाए. बहुत जल्दी ही आपके होंठो का कालापन दूर हो जायेगा.

2-रोज रात को सोने से पहले निम्बू के रस में शहद को मिलाकर अपने होंठो की हलके हाथो से मसाज करे.अगर आप रोज शहद और निम्बू का इस्तेमाल अपने होंठो पर करेंगी तो कुछ ही दिनों में आपके होंठो का कालापन समाप्त हो जायेगा.

3-जैतून के तेल भी आपके काले होंठो को गुलाबी बनाने में आपकी मदद करता है.जैतून के तेल में थोड़ी-सी वैसलिन मिलाकर रोज रात को अपने होंठो पर लगा ले.इसके इस्तेमाल से कुछ ही दिनों में आपके होंठ गुलाबी हो जायेगे.

4-गुलाब के फूल के इस्तेमाल से आप अपने होंठो को गुलाबी बना सकती है.इसके लिए गुलाब की कुछ पत्तियों को पीस ले.अब इसमें ग्लिसरीन और थोड़ा सा शहद मिलाएं.अगर आप रोज रात इसे अपने होंठो पर लगाएगी तो कुछ ही दिनों में आपके होंठो का कालापन दूर हो जायेगा.

बादाम और दूध से दे अपने होंठो को गुलाबी रंगत

ब्रोकोली के सेवन से बने लम्बे समय तक जवां

चाशनी से पाए गोरी त्वचा

 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -