इन तरीको से बनाये अपने पैरो के नाखुनो को खूबसूरत
इन तरीको से बनाये अपने पैरो के नाखुनो को खूबसूरत
Share:

सुंदर पैरो के लिए खूबसूरत नाखूनों का होना ज़रूरी होता है.आपके पैरों का रंग भले ही कितना भी गोरा हो पर अगर आपके नाखून टेढ़े या काले हो तो पैरों की पुरी सुंदरता ख़राब हो जाती है.इसलिए जैसे आप अपने चेहरे की देखभाल करती है वैसे ही पैरों को भी बराबर दखभालकी ज़रूरत होती है.सुन्दर पैर  आपके व्यक्तित्व में चार चांद लगाते हैं.

आइये जानते है पैरो के नाखुनो कोखूबसूरत बनाने केतरीके-

1-अपने पैरों की खूबसूरती को बढ़ाने के लिए हर पंद्रह दिनों में अपने पैरो में पेडिक्योर करवाये.ऐसा करने से अपकेपैर हमेशा सुन्दर बने रहेंगे.आप चाहे तो घर में भी अपना पेडीक्योर कर सकती है.

2-पैरों की देखभाल करने के लिए रोज रात को एक टब में गुनगुना पानी लेकर उसमें एसेंशियल आयल डाल दें फिर इस पानी में पैरों को 15 मिनट तक डुबा कर रखें .ऐसा करने से आप के पैरों की त्वचा कोमल हो जाएगी.साथ ही आपकी फ़टी हुई एड़िया भीठीक हो जायेगी.

3-जब भी अपने पैरो को गर्म पानी में डाले तो टो ब्रश से नाखूनों को साफ करें और प्यूमिक स्टोन से एडियों को रगड कर साफ करें .ऐसा करने से आपके पैरो और नाखुनो में जमा सारी गंदगी और डेड स्किन बाहर आ जाएगी.और आप के पैर साफ नजर आने लगेंगे.

4-अपने पैरों के नाखुनो पर क्यूटिकल क्रीम, पेट्रोलियम जैली और विटामिन ई युक्त तेल का काइस्तेमाल करे.रोज रात को सोने से पहले क्रीम या तेल को नाखूनों की हल्के हाथो से मसाज करे.

काली मिर्च के इस्तेमाल से पाए स्किन एलेर्जी से छुटकारा

पुदीने की चाय से करे अपने बालो को काला

जानिए क्या है एलोवेरा के ब्यूटी लाभ

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -