इन तरीको से करे खुद से अपना ब्यूटी ट्रीटमेंट
इन तरीको से करे खुद से अपना ब्यूटी ट्रीटमेंट
Share:

लगातार धुल मिट्टी के संपर्क में रहने से स्किन रूखी और बेजान हो जाती है.इसलिए स्किन का धयान रखना बहुत ज़रूरी होता है. अगर रात को सोने से पहले कुछ बातो का ध्यान रखा जाये तो स्किन से सम्बंधित सभी  परेशानियों से छुटकारा पाया जा सकता है.

1-अगर आप फेशियल नहीं करवाती है तो स्किन बेजान हो जाती है. अपनी स्किन में जान डालने के लिए रोज रात को सोने से पहले अपने चेहरे पर मसाज करे. स्किन की मसाज करने से स्किन में रक्त का बहाव बढ़ता है और स्किन में निखार आता है.

2-अपनी दिन भर की थकान को दूर करने के लिए रोज सोने से पहले हलके गुनगुने पानी से नहाये.ऐसा करने से आपकी दिनभर की थकान मिट जाती है और साथ है सुकून की नींद आती है. अपने नहाने के पानी में थोड़ा सा नमक भी मिलाने से ये और भी फायदेमंद हो जाता है. नमक के अंदर कुछ ऐसे पोषक तत्व मौजूद होते हैं जो स्किन में किसी भी प्रकार के इन्फेक्शन को होने से रोकते है.

3-स्वस्थ और लंबे बालो के लिए रोज सोने से पहले हमेशा अपने बालों में कंघी करके सोएं. रात को कंघी करके सोने से बालो की जड़ो में खून का बहाव बढ़ता है और बालों की जड़ें भी मजबूत होती हैं.

4-रोज रात को सोते वक़्त अपनी  आंखों को साफ और ठन्डे पानी से धोये.ऐसा करने से आपकी आंखें स्वच्छ रहेंगी और इस उपाय को करने से डार्क सर्कल्स होने की संभावना भी नहीं रहती है.

दालचीनी के इस्तेमाल से पाए तैलीय त्वचा से छुटकारा

चेहरे की झुर्रिया दूर करने के आसान उपाय

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -