इन तरीको से बनाये अपनी गर्दन को खूबसूरत
इन तरीको से बनाये अपनी गर्दन को खूबसूरत
Share:

गर्दन शरीर का ऐसा भाग है जिसे हम देख नही सकते जिसके कारण हम उसकी ठीक से सफाई भी नही कर पाते और वे काली होने लगती है. लेकिन आप हमारे दिए हुए इन घरेलू उपायों को अपनाकर जल्द ही इस परेशानी से निजात पा सकते हैं.

1-नींबू और शुद्ध शहद को एक समान मिला कर 20-25 मिनट तक गर्दन पर लगा कर छोड़ दें. बाद में पानी से साफ कर लें अौर देखे कि गर्दन का कालापन कुछ हद तक साफ हो जाएगा.

2-रात को सोने से पहलें अाप घर पर नींबू का रस और गुलाबजल मिला कर रूई की मदद से गर्दन पर लगा कर छोड़ दें. सुबह होते ही इसे साफ पानी से धो लें.  

3-तीन चम्मच ओटस लेकर अच्छी तरह पीस लें और बेहतर रिजल्ट के लिए इसमें दो चम्मच मसला हुआ टमाटर मिला लें. इस पेस्ट को अच्छी तरह मिक्स करके गर्दन पर लगाएं. एक हफ्ते में दो से तीन बार लगाने से गर्दन काफी हद तक साफ हो जाती है.

4-खीरे को कद्दूकस करके उसमें गुलाब जल मिलाकर मिश्रण बनाएं और इसे 10 मिनट गर्दन पर लगा छोड़ दें. फिर इसे पानी से साफ करने से पहले अच्छी तरह मसाज करें.जल्द ही गर्दन का कालापन दूर हो जाएगा.

5-गर्दन का कालापन दूर करने के लिए टमाटर अौर नींबू के रस को समान मात्रा में मिला कर दिन में दो बार गर्दन पर लगाएं. बाद में पानी से साफ कर दें.

6-एक बड़ा चम्मच दही में थोड़ी सी हल्दी मिलाकर पेस्ट बना लें. इस पेस्ट से गर्दन पर मसाज करें, कुछ ही दिनों में गर्दन बिल्कुल साफ हो जाएगी. आप चाहे तो दही में नींबू की कुछ बूंदे भी मिला सकती है.

दही और गुलाबजल से दूर करे पैरो का कालापन

अनानास के रस से दूर करे आँखों के नीचे की झुर्रिया

बालो में करे लकड़ी की कंघी का इस्तेमाल

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -