इन तरीको से लाये अपनी ढीली त्वचा में कसाव
इन तरीको से लाये अपनी ढीली त्वचा में कसाव
Share:

कभी कभी किसी कारणों की वजह से कम उम्र में  त्वचा ढीली पड़ जाती है.आज हम आपकी इस समस्या के लिए कुछ घरेलू नुस्खे लेकर आएं हैं. जिनके इस्तेमाल से धीरे-धीरे त्वचा में कसावट आनी शुरू हो जाएगी. 

1-2 चम्मच गुलाब जल और 1 चम्मच नींबू के रस को अच्छे से मिला लें. इसमें 2 बूंद बादाम रोगन डाल कर अच्छे से मिला लें. इसे चेहरे पर 20 मिनट के लिए लगाएं और पानी से धो लें. इसे हफ्ते में 3 बार लगाएं. 

2-मुल्तानी मिट्टी में पानी डालकर पेस्ट तैयार कर लें. इस पेस्ट को 15 मिनट के लिए चेहरे पर लगाएं और बाद में पानी से धो लें. इसे हफ्ते में 3 बार इस्तेमाल करें. 

3-1 चम्मच एलोवीरा जैल और 1 चम्मच शहद को अच्छे से मिक्स कर लें. इस पैक को 15 मिनट के लिए चेहरे पर लगाएं. इसके बाद चेहरे को पानी से धो लें. इसके रोजाना इस्तेमाल से ढीली हुई त्वचा टाइट होनी शुरू हो जाती है.

4-1 टेबलस्पून जैतून के तेल को हल्का गुनगुना कर लें. अब रात को इस तेल से 15 मिनट के लिए चेहरे और गर्दन की मसाज करें. सुबह चेहरे को फेस वॉश के साथ धो लें. इसे हफ्ते में 2 बार लगातार 1 महीने तक इस्तेमाल करें. 

5-2 स्ट्राबेरी का पल्प,2 टीस्पून शहद,2 टीस्पून दही को अच्छे से मिला लें. इसे चेहरे और गर्दन पर 20 मिनट के लिए लगाएं. इसके बाद इसके बाद इसे धो लें. आप इस पैक को हफ्ते में 2 बार इस्तेमाल कर सकती हैं.

ग्लोइंग स्किन के लिए रोज पिए आवले का जूस

पुरुषो के लिए हेल्थी स्किन के कुछ खास टिप्स

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -