गुलाब के सीरम से आएगा स्किन में गज़ब का निखार
गुलाब के सीरम से आएगा स्किन में गज़ब का निखार
Share:

कभी कभी ऐसा होता है की आपका रंग तो गोरा होता है,आप सुन्दर भी बहुत होते है पर आपके चेहरे में वो चमक नहीं होती है.जो लोगो को आपको वापस मुड़कर देखने पर मजबूर कर दे.लड़किया अक्सर ग्लोइंग स्किन के लिए अलग अलग क्रीम्स का भी इस्तेमाल करती है पर उनको मनचाहा लाभ नहीं मिल पाता है. और इन ब्यूटी प्रोडक्ट्स में कैमिकल्स होने के कारन स्किन को बहुत नुकसान भी पहुंचता है. इसलिए आज हम आपको घर में एक कैमिकल्स फ्री सीरम को बनाने का तरीका बताने जा रहे है जिससे चेहरे पर गजब का ग्लो आ जाएगा. 
  
सामग्री-

गुलाब की पत्तियां ,3-4 बड़े चम्मच दूध,1 बड़ा चम्मच,ग्लिसरीन,2 विटामिन ई कैप्सूल,1 चम्मच पैट्रोलियम जैली,5 चम्मच एलोवेरा जैल

बनाने का तरीका-

इसे बनाने के लिए सबसे पहले गुलाब की पंखुड़ियों को पीसकर पेस्ट बना लें. अब इस पेस्ट को किसी पतले कपडे से अच्छे से छान लें.छानने के बाद आपको गुलाब का रस मिल जायेगा.अब इस गुलाब के रस में दूध,  ग्लिसरीन, विटामिन ई कैप्सूल पैट्रोलियम जैली डालकर अच्छे से मिलाये.जब ये अच्छे से मिल जाये तो इसमें एलोवेरा जैल मिला लें और फिर से अच्छे से मिक्स करें.आपका सीरम तैयार है.

इस सीरम को रोज रात को सोने से पहले चेहरे और हाथों पर लगाएं और पूरी रात ऐसे ही लगा रहने दें. सुबह उठने पर इसे ठन्डे पानी से धो ले.इस सीरम के इस्तेमाल से आपके चेहरे पर गजब का ग्लो आएगा और चेहरे की रंगत निखर जाएगी. 

नारियल के पानी से लाये अपनी स्किन में निखार

कटहल के बीज के इस्तेमाल से पाए दमकती त्वचा

इस नुस्खे की मदद से आ जाते है गंजे सर में भी बाल

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -