चेहरे पर ब्लीच की जगह करे संतरे का इस्तेमाल
चेहरे पर ब्लीच की जगह करे संतरे का इस्तेमाल
Share:

कई लड़कियों के चेहरे पर बहतुत सारे बाल होते है जिसे छुपाने के लिए वो अक्सर ब्लीच का इस्तेमाल करती है. ब्लीच चेहरे के अनचाहे बालो को तो छुपाते ही है साथ ही चेहरे की रंगत को भी निखारते है. पर ये  ब्लीच क्रीम्स एक समय तक ही चेहरे पर अपना असर दिखा पाती है, जब इनका असर खत्म होने लगता है तो वापस से चेहरे के बाल नज़र आने लगते है. इन क्रीम्स को बनाने के लिए केमिकल्स का इस्तेमाल किया जाता है जिसके कारन कई बार साइड-इफैक्ट भी हो जाते है. इससे त्वचा जलने लगती है और रैशेज पड़ जाते हैं. इसलिए आज हम आपको कुछ नेचुरल ब्लीच के बारे में बताने जा रहे है. 

1-पपीते का इस्तेमाल हमारी सेहत के लिए बहुत फायदेमंद होता है, क्या आपको पता है की पपीता सेहत के साथ साथ चेहरे पर भी निखार लाता है. इसे इस्तेमाल करने करने के लिए सबसे पहले एक कच्चे पपीते के कुछ टुकड़ो को पीस ले.अब इसमें नींबू का रस मिला कर आधे घंटे तक अपने चेहरे की मसाज करें. फिर इसे ठंडे पानी से धो लें. अगर आप हफ्ते में एक बार इस पैक का  इस्तेमाल करेगी तो आपकी रंगत निखार जाएगी.

2-संतरे में भरपूर मात्रा में विटामिन सी मौजूद होता है, आप संतरे का इस्तेमाल बीच के रूप में भी कर सकते है.इसके लिए संतरे के रस में थोड़ी सी हल्दी को मिलाकर एक गाढ़ा पेस्ट बना लें. अब इस पैक को अपने चेहरे पर अच्छे से लगा ले और जब ये सूख जाये तो ठन्डे पानी से धो लें.

 

स्किन से टैनिंग की समस्या को दूर करते है लौकी के छिलके

ब्यूटी को बढ़ाते है नारियल तेल और बेकिंग सोडा

घी के इस्तेमाल से दूर करे अपने बालो की हर समस्या

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -