ये तरीका दूर करेगा आपकी ब्लैकहेड्स की समस्या
ये तरीका दूर करेगा आपकी ब्लैकहेड्स की समस्या
Share:

कभी कभी धूल मिटटी के कारन चेहरे पर ब्लैकहेड्स की समस्या हो जाती है. चेहरे पर ब्लैकहेड्स होने से चेहरे की सारी खूबसूरती ख़राब हो जाती .ब्लैकहेड्स की समस्या से छुटकारा पाने के लिए लड़किया बहुत सारे तरीको को अपनाती है. पर किसी भी तरीके से चेहरे के ब्लैकहेड्स दूर नहीं होते है. पर हम आपको बता दे की आपके घर पर रखी कुछ चीजों से आपके ब्लैकहेड्स की समस्या हमेशा के लिए दूर हो जाती है. 

सामग्री

1 अंडे का सफेद हिस्सा, टिशू पेपर 

विधि

ब्लैक हेड्स दूर करने के लिए सबसे पहले एक कटोरी में एक अंडे को फोड़ कर उसका सफेद भाग निकाल ले. अब इसमें थोड़ा सा गुलाबजल और शहद मिला दे. अब इसे ब्रश या अपने हाथो की सहायता से अपने चेहरे के ब्लैकहेड्स वाली जगह पर  लगाएं. इस बात का ध्यान रखें कि इसे चेहरे पर लगाने से पहले अपने चेहरे को अच्छे धो कर साफ़ कर ले.

2-अब इस फेसपैक को लगाने के बाद अपने चेहरे पर टिशू पेपर को  लगा ले. अब फिर से टिशू पेपर के ऊपर से अंडे का फेस पैक दुबारा से लगाए. जिससे टिशू पेपर स्किन से चिपक जाएं. 

3-इस पेस्ट को आंखों और लिप्स पर ना लगाए. इसके अलावा पुरे चेहरे पर ये पेस्ट अच्छे से लगा ले. थोड़ी देर के लिए इसे ऐसे ही लगे रहने दे.

4-जब ये पेस्ट अच्छे से सूख जाये तो आपको आपकी स्किन टाइट सी महसूस होने लगेगी.

5-इसका मतलब है की आपका मास्क अच्छे से सूख गया है. अब धीरे-धीरे टिशू पेपर को ऊपर की तरफ निकाले. टिशू पेपर के साथ आपके चेहरे के सारे ब्लैक हेड्स भी निकल जायेगे. इस मास्क से ब्लैक हेड्स तो दूर होते ही है साथ ही स्किन सॉफ्ट और ग्लोइंग भी हो जाती है.

 

स्किन को चमकदार बनाते है ये फेस पैक

निम्बू से बढ़ाये अपने नाखुनो की ग्रोथ

ग्रीन टी के इस्तेमाल से बनाये अपनी फटी हुई एड़ियों को मुलायम

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -