नीम के इस्तेमाल से बनाये अपने होंठो को गुलाबी
नीम के इस्तेमाल से बनाये अपने होंठो को गुलाबी
Share:

होंठ हर लड़की की सुन्दरता की पहचान होते है. एक तरफ जहा सुन्दर और गुलाबी होंठ एक लड़की की खूबसूरती में चार चाँद लगा देते है वही दूसरी तरफ काले और फटे हुए होंठ पूरी खूबसूरती को ख़राब कर देते है. होंठों मे कालापन आने के बहुत सारे कारन हो सकते है. कभी कभी तो तनाव के कारण भी होंठो में कालापन आ जाता है. पर अगर आप अपने होंठो को सही से देखभाल करे तो आपके काले होंठ भी गुलाबी हो सकते है.

1-कभी कभी नमी की कमी होने के कारन होंठो में कालापन आ जाता है. इसलिए हमेशा अपने होंठों की नमी बनाये रखे, होंठो की नमी को बरक़रार रखने के लिए उन पर मौइश्चराइजर का प्रयोग करे .

2-गुलाब का इस्तेमाल हमारी स्किन के लिए बहुत फायदेमंद होता है. अगर आपके होंठ काले हो गए है या फट गए है तो इसे ठीक करने के लिए अपने होंठो पर रोज रात को सोने से पहले गुलाबजल लगाये, इसे लगाने से आपके होंठों में भी नमी आयेगी और गुलाबी भी होंगे .

3-नीबू के इस्तेमाल से भी होंठो के कालेपन को दूर किया जा सकता है. निम्बू के छिलके क होंठो पर रगड़ने से होंठों पर मौजूद काले निशानों गायब हो जाते है .

4-हमारी स्किन की किसी भी समस्या में नीम बहुत फायदेमंद होती है. आप नीम के इस्तेमाल से अपने होंठो के कालेपन को भी दूर कर सकती है. इसके लिए थोड़े से नीम के पत्तो को पीस कर उसमे थोड़ा सा शहद मिला ले. अब इसे अपने को अपने होंठो पर लगाए. सूख जाने पर ठन्डे पानी से धो ले. नियमित रूप से होंठो पर नीम के इस्तेमाल से आपके होंठ कुछ ही दिनों में गुलाबी हो जाएगे. 

 

स्किन के लिए फायदेमंद होता है भिंडी का इस्तेमाल

एलोवेरा की मदद से बनाये अपनी पलकों को घना

गुलाब के सीरम से आएगा स्किन में गज़ब का निखार

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -