दूध और बेकिंग सोडा की मदद से दूर करे अपने घुटनो का कालापन
दूध और बेकिंग सोडा की मदद से दूर करे अपने घुटनो का कालापन
Share:

गर्मी के मौसम में लड़कियों को शार्ट्स ड्रेस पहनना अच्छा लगता है.पर शार्ट ड्रेस को पहनने के लिए घुटनो का साफ़ होना बहुत ज़रूरी होता है.पर कुछ लड़कियों के घुटने बहुत काले होते है.जिसके कारन उन्हें शार्ट ड्रैस पहनने पर शर्मिंदगी का सामना करना पड़ता है.पर ऐसे में आपको परेशान होने की कोई ज़रूरत नहीं है.क्योकि किचन में रखी कुछ चीजों का इस्तेमाल करके घुटनों का कालपन दूर किया जा सकता है.

1-ओट्स की मदद से घुटनों के कालेपन को साफ किया जा सकता है.इसे इस्तेमाल करने के लिए सबसे पहले ओटमील, क्रीम और शहद को पीस कर एक गाढ़ा पेस्ट तैयार कर ले.अब इस पेस्ट से अपने घुटनों की स्क्रब की तरह मालिश करे,मालिश करने के बाद इस पेस्ट को कुछ देर के लिए अपने घुटनो पर लगा रहने दे.थोड़ी देर के बाद ठंडे पानी से इसे साफ करें. कुछ दिन तक लगातार इस पेस्ट के इस्तेमाल से आपके घुटनों का कालापन दूर हो जाएगा और चमक भी बनी रहेगी.

2-घुटनो के कालेपन को दूर करने के लिए थोड़े-से दूध में थोड़ा बेकिंग सोडा मिलाये,अब इसे अपने घुटनों पर लगाकर हल्के हाथों से मसाज करे,और थोड़ी देर बाद साफ पानी से धो लें.नियमित रूप से इस पेस्ट के इस्तेमाल से बहुत जल्दी ही घुटनो का  कालापन कम हो जाएगा.

 

स्किन से एलर्जी की समस्या को ठीक करता है नारियल का तेल और कपूर

टमाटर दूर करेगा आपके पैरो से टैनिंग की समस्या

टमाटर की मदद से बंद करे अपनी स्किन के खुले हुए पोर्स

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -