निम्बू और तुलसी के इस्तेमाल से पाए बेदाग़ और गोरी त्वचा
निम्बू और तुलसी के इस्तेमाल से पाए बेदाग़ और गोरी त्वचा
Share:

निम्बू एक ऐसा फल है जो हर मौसम में मिलता है. निम्बू हमारे खाने के स्वाद को बढ़ाने के साथ साथ हमारी सेहत के लिए भी बहुत फायदेमंद होता है. पर क्या आपको पता है की स्वाद और सेहत के साथ साथ निम्बू आपको एक स्वस्थ और सुन्दर स्किन भी प्रदान करता है. निम्बू में कुछ ऐसे गुण मौजूद होते है जो स्किन के लिए बहुत फायदेमंद होते है. इसके अलावा निम्बू में स्किन को लाभ पहुंचाने वाला विटामिन सी पर्याप्त मात्रा में होता है.

1-अपनी स्किन से सारे दाग धब्बो को दूर करने के लिए रोज सुबह नहाने से पहले नींबू के छिलकों को अपने चेहरे पर धीरे-धीरे दो या तीन मिनट के लिए रगड़े फिर  बाद में अपने चेहरे को पानी से धो लें

2-अपनी स्किन को सॉफ्ट बनाने के लिए नींबू के रस और गुलाब जल बराबर मात्रा में मिलाकर अपने चेहरे पर लगाएं, आधे घंटे के बाद अपने चेहरे को ठन्डे पानी से धो ले. लगातार इसके इस्तेमाल से आपका चेहरा बेदाग और त्वचा कोमल हो जायेगा.

3-कभी कभी स्किन पर झाइंया आ जाती है जो देखने में बहुत ख़राब लगती है. इसे दूर करने के लिए नींबू और तुलसी की पत्तियों को पीस कर दिन में कम से कम दो बार हल्के हाथ से अपने चेहरे की मसाज करे. कुछ दिन के लगातार इस्तेमाल से चेहरे पर झाइयां या किसी भी प्रकार के निशान मिट जाते हैं.

 

दालचीनी के इस्तेमाल से पाए ब्लैक हेड्स की समस्या से छुटकारा

जानिए क्या है ब्यूटी के लिए शहद के फायदे

नीम और शहद के इस्तेमाल से करे अपनी स्किन की सभी समस्याओ का इलाज

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -